अगर आपके पास एंड्रॉइड स्मार्टफोन है तो आप निश्चित रुप से किसी तरह की जानकारी के लिए मशहूर सर्च इंजन गूगल पर जाकर प्राप्त करते होंगे। शायद ही इस समय ऐसा कोई होगा जो गूगल पर आज तक कुछ सर्च नही किया होगा। इसका काफी फायदा है तो काफी नुकसान भी है। कई बार गूगल पर आपके सर्च हिस्ट्री के जरीए हैकर्स आपके गोपनिय जानकारी सहीत आपके बैंक खाते में भी सेंध मार देते है।


गूगल के वेब ब्राउज़र क्रोम के साथ आते हैं जो पहले से ही निर्मित है। वहीं अब यूजर्स के सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए गूगल ने यूजर्स को गूगल ब्राउज़र को लेकर चेतावनी जारी की है। गूगल ने कहा है कि गूगल ब्राउजर को यूजर्स जीतनी जल्दी हो सके अपडेट कर ले। गूगल का ब्लॉग कहता है कि वायरस की संभावना के कारण क्रोम को जल्द से जल्द अपडेट किया जाना चाहिए।


इससे पहले, Google ने कंप्यूटर के क्रोम संस्करण को अपडेट करने की भी सलाह दी थी। चूंकि एंड्रॉइड स्मार्टफोन में फिट होता है, इसलिए एक बड़ा वर्ग क्रोम का उपयोग करता है और अगर समझौता किया जाता है तो कई लोगों को नुकसान हो सकता है। आपको बता दें कि क्रोम में वायरस के हमले या हैकिंग की संभावना को देखते हुए गूगल की सुरक्षा टीम ने यह सलाह दी। हालांकि, अभी गूगल ने चेतावनी जारी करते के पीछे की असली वजह नही बताया है पर माना जा रहा है कि कंपनी की मंशा हैकर्स से बचने की हो।


ऐसे में हमारी राय है कि आप भी इसे जितनी जल्दी हो अपडेट कर लें।

Related News