दोस्तो इसमें तो कोई संदेह नहीं हैं कि दुनिया की सबसे बड़ा सर्च इंजन गूगल हैं, जिसकी अनगिनत सुविधाएं हैं, इन सुविधाओं को और सुरक्षित करने के लिए Google, 1 सितंबर से अपने Google Play Store पर प्रभाव डालने वाला एक महत्वपूर्ण नीतिगत बदलाव पेश करने वाला है। इस बदलाव का उद्देश्य प्लेटफ़ॉर्म पर मौजूद कम गुणवत्ता वाले ऐप्स को लॉक करके उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाना है। आइए जानते हैं पूरा मामला

Google

1 सितंबर से, Google Play Store से हज़ारों ऐसे ऐप्स को हटाना शुरू कर देगा जो इसके नए गुणवत्ता मानकों को पूरा करने में विफल रहे हैं। यह निर्णय ऐप की गुणवत्ता, सुरक्षा और उपयोगकर्ता की गोपनीयता को बेहतर बनाने के व्यापक प्रयास का हिस्सा है।

नीति परिवर्तन के पीछे कारण

यह कदम स्पैम और सुरक्षा के बारे में बढ़ती चिंताओं के जवाब में उठाया गया है। हटाए जाने वाले कई ऐप्स की आलोचना उनके खराब डिज़ाइन और कार्यक्षमता के लिए की जाती है, जो मैलवेयर संक्रमण और व्यक्तिगत जानकारी तक अनधिकृत पहुँच जैसे जोखिम पैदा कर सकते

Google

उपयोगकर्ताओं पर प्रभाव

उपयोगकर्ता देख सकते हैं कि प्रीमियम सेवाएँ प्रदान करने वाले लेकिन गुणवत्ता और डिज़ाइन में कमी वाले कई ऐप 1 सितंबर के बाद उनके डिवाइस से हटाए जा सकते हैं। इस नीति परिवर्तन का उद्देश्य मैलवेयर के स्रोतों को खत्म करना और तीसरे पक्ष के ऐप से जुड़े जोखिमों को कम करना है जो उपयोगकर्ता डेटा का शोषण कर सकते हैं।

Google

इन नए उपायों के साथ, Google को उम्मीद है कि वह अपने प्लेटफ़ॉर्म पर उपलब्ध ऐप्स की गुणवत्ता में उल्लेखनीय सुधार करेगा और समग्र उपयोगकर्ता सुरक्षा और संतुष्टि को बढ़ाएगा।

Related News