वोडाफोन आइडिया ने आज चैट और वीडियो के माध्यम से अपने ग्राहकों को चिकित्सा परामर्श देने के लिए AI- पावर्ड हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म MFINE के साथ भागीदारी की। वीआई के ग्राहक 600 से अधिक अस्पतालों के 4000 से अधिक डॉक्टरों के साथ बिना किसी शुल्क के वीआई ऐप के माध्यम से मुफ्त में संवाद कर सकेंगे। कंपनी ने यह सुविधा वर्तमान समय को ध्यान में रखते हुए शुरू की है।

ऐसा इसलिए है क्योंकि कोरोना युग में, लोगों के लिए बाहर जाना और डॉक्टरों से सलाह लेना मुश्किल हो गया है। वीआई ऐप के जरिए ग्राहक बिना किसी शुल्क के देशभर के 4000 डॉक्टरों से जुड़ सकेंगे। वह अपनी पिछली मेडिकल रिपोर्ट के फोटो, नुस्खे आदि भी अपलोड कर सकेगा। ताकि डॉक्टर इसका विश्लेषण कर सकें और फिर उन्हें वीडियो कॉल या चैट के जरिए सलाह दे सकें। अगर ग्राहक डॉक्टर से जुड़ना चाहता है, तो वह कल के साथ बेहतर कल को अनलॉक कर सकता है वीआई सेक्शन में जाएं।

जिसमें दृश्य विवरण के विकल्प के साथ एमएफआईएन कार्ड दिखाई देगा। जिस पर क्लिक करने के बाद विवरण के साथ आपका लाभ विकल्प दिखाई देगा। जिस पर क्लिक करने के बाद प्रोसीड बटन दिखाई देगा। प्रोसेस पर क्लिक करने के बाद, यह आपको MFine ऐप में ले जाएगा या आपको इसे इंस्टॉल करने के लिए कहेगा। वीवाई ऐप इंस्टॉल करने के बाद आपको अपने वीआई नंबर के साथ रजिस्टर करना होगा।

जिसके बाद आपको बीमारी और डॉक्टर का चयन करना होगा और बाद में आप परामर्श कर सकते हैं। आपको बता दें, टेनमी के साथ, वीआई के ग्राहक वीआई ऐप में निहित कोड का उपयोग करके एमफाइन केयर की एक महीने की सदस्यता भी ले सकते हैं। इससे ग्राहक को सभी परामर्शों पर 50 प्रतिशत छूट के साथ स्वास्थ्य जांच पैकेज पर 20 प्रतिशत की छूट मिल सकती है।

Related News