नेटफ्लिक्स जल्द ही वीडियो गेम उद्योग में प्रवेश करने के लिए तैयार है। तो अब वीडियो गेम को नेटफ्लिक्स पर भी पेश किया जाएगा, जो एक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है। नेटफ्लिक्स ने फेसबुक के कार्यकारी माइक वर्दु को काम पर रखा है, जो नेटफ्लिक्स पर वीडियो गेम कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए द सिम्स, प्लांट्स वर्सेज जॉम्बी और स्टार वार्स जैसे लोकप्रिय खेलों के निर्माण में शामिल रहे हैं। वह नेटफ्लिक्स वीडियो गेम डेवलपमेंट के उपाध्यक्ष के रूप में काम करेंगे।

नेटफ्लिक्स अगले साल से वीडियो गेम को रोल आउट करना शुरू कर देगा। हालांकि, बिजनेस टुडे की रिपोर्ट है कि यूजर्स को इन गेम्स का फायदा उठाने के लिए ज्यादा पैसे नहीं देने होंगे। यह फैसला नेटफ्लिक्स के प्रतिद्वंद्वियों के लिए एक बड़ी चुनौती है। टीवी शो, डॉक्यूमेंट्री, मूवी, वेबसीरीज के अलावा नेटफ्लिक्स यूजर्स अब वीडियो गेम का मजा ले सकते हैं।

वैश्विक वीडियो गेम उद्योग बड़ा है और इसमें विकास की काफी गुंजाइश है। ग्रैंड व्यू रिसर्च की एक रिपोर्ट के अनुसार, वैश्विक खेल उद्योग का बाजार मूल्य 2019 में 1 151.06 बिलियन था और 2020-2027 तक सालाना 12.9 प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद है।

नेटफ्लिक्स भी किड फ्रेंडली फीचर लॉन्च कर रहा है। आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, नेटफ्लिक्स बच्चों के माता-पिता को पखवाड़े में एक बार उनके बच्चों के हितों और उन्हें निवेशित रखने के नए तरीकों के बारे में ईमेल करेगा। बच्चों की पसंद के हिसाब से कलरिंग शीट और एक्टिविटीज मुहैया कराई जाएंगी। नेटफ्लिक्स के इस नए फीचर का इस्तेमाल कैसे करें, इस बारे में भी टिप्स दिए जाएंगे।

Related News