ग्रेनी फ्री फायर ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर से अचानक गायब हो गया है। रॉयल बैटल गेम फिलहाल आईओएस और एंड्रॉइड दोनों प्लेटफॉर्म पर दिखाई नहीं दे रहा है। 12 फरवरी से दोनों प्लेटफॉर्म पर शामिल नहीं किया गया है। इस संबंध में गरेना की ओर से कोई जानकारी जारी नहीं की गई है। ग्रेनी जल्द ही Google Play Store और ऐप स्टोर से गेम को हटाने पर आधिकारिक बयान जारी कर सकेगी।

गेम का मैक्स वर्जन यानी फ्री फायर मैक्स को गूगल प्ले स्टोर पर लॉन्च कर दिया गया है, जबकि ऐप स्टोर पर न तो फ्री फायर और न ही फ्री फायर मैक्स उपलब्ध कराया जाएगा। जिसके बाद गेमिंग कम्युनिटी में कई तरह की अफवाहें भी उड़ने लगी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक फैंस को लग रहा है कि पबजी मोबाइल की तरह ही इस गेम पर भी बैन लगा दिया गया है.

ग्रेनी या सरकार की ओर से इस गेम के बैन होने की कोई खबर नहीं आई है. यूजर्स गेम डेवलपर्स के स्टेटमेंट के आने का इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि इस गेम को भले ही गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से हटा लिया गया हो, लेकिन जिन यूजर्स ने फ्री फायर को पहले ही डाउनलोड कर लिया है, वे इसे आसानी से खेल सकते हैं।

क्या है वजह?: कई रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि यह तकनीकी गड़बड़ी हो सकती है, जो ताजा अपडेट के बाद आई है। वर्ष 2020 में भारत सरकार ने सुरक्षा कारणों से कई चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिनमें PUBG Mobile और PUBG Mobile Lite शामिल हैं। समाचार लिखे जाने तक इस संबंध में गरेना या फ्री फायर के किसी भी सोशल मीडिया अकाउंट पर इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

Related News