दोस्तो हाल ही के वर्षों की बात करें तो डिजीटल लेन-देन काफी लोकप्रियता हासिल की हैं, जो सरल और सुविधाजनक हैं, विभिन्न प्लेटफॉर्म पैसो के लेनदेन में अहम भूमिका निभाते हैं, जैसे Google Pay, जिसे GPay के नाम से जाना जाता है, ने न केवल भारत में बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी व्यापक लोकप्रियता हासिल की है। हाल ही में, Google की ओर से अपने डिजिटल वॉलेट प्लेटफ़ॉर्म के बारे में एक महत्वपूर्ण अपडेट सामने आया है, जो इसके यूजर्स पर बुरा असर डालेगा, खासकर अमेरिकन यूजर्स पर, आइए जानते हैं इसके बारे में-

Google

बंद करने की घोषणा:

4 जून, 2024 से, Google ने अमेरिका में रहने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए Google Pay ऐप की उपलब्धता बंद कर दी है। नतीजतन, अमेरिका में रहने वाले लोग Play Store पर GPay ऐप नहीं ढूँढ पा रहे हैं या अपने डिवाइस पर पहले से इंस्टॉल होने पर इसका उपयोग नहीं कर पा रहे हैं।

Google

निर्णय के पीछे कारण:

Google द्वारा अमेरिका में GPay ऐप को बंद करने का निर्णय कंपनी के रणनीतिक बदलाव से उपजा है। GPay के अलावा, Google अपने उपयोगकर्ताओं को Google वॉलेट सेवा भी प्रदान करता है। कंपनी अब Google वॉलेट ढांचे के भीतर मोबाइल भुगतान सेवाओं को एकीकृत करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है, जिससे अमेरिकी उपयोगकर्ताओं के लिए स्टैंडअलोन GPay ऐप को बंद करने का संकेत मिला है।

Google

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह निर्णय केवल अमेरिका में रहने वाले उपयोगकर्ताओं पर लागू होता है और Google Pay ऐप के भारतीय उपयोगकर्ताओं को प्रभावित नहीं करता है।

Related News