पूरे विश्व में सोशल मीडिया सेंटर के रूप से जाने जाने वाली कंपनी फेसबुक अपना नाम बदलने की योजना बना रही है इसे लेकर आप लोगों के मन में यह सवाल जरूर उठ सकता है कि यह कोई बेकार सी खबर है लेकिन फेसबुक का अपना नाम बदल देना यह अपने आप में एक बहुत बड़ी खबर है और कई लोगों के मन में यह सवाल भी है कि आखिर फेसबुक ऐसा क्यों करने जा रहा है।

दर्शनिक रिपोर्ट सामने आई है जिसके हवाले से यह बताया जा रहा है कि फेसबुक अपने आपको रीब्रांड करने की योजना बना रहा है और उसी के तहत वह अपनी कंपनी का नाम भी बदल सकता है। पर हालांकि अभी तक इस मामले को लेकर कोई भी पुष्ट जानकारी फेसबुक द्वारा नहीं आई है लेकिन रिपोर्ट की मानें तो अगले हफ्ते तक इसे लेकर संपूर्ण जानकारी कंपनी द्वारा साझा की जा सकती है।

'द वर्ज' ने एक सूत्र के हवाले से कहा है कि फेसबुक अगले हफ्ते एक नए नाम के साथ खुद को रीब्रैंड करने की योजना बना रहा है ताकि मेटावर्स बनाने पर ध्यान केंद्रित किया जा सके। बतौर रिपोर्ट, रीब्रैंडिंग कथित तौर पर इसलिए की जा रही है ताकि फेसबुक की पहचान सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स से बढ़कर हो।

यानी फेसबुक जैसे सोशल मीडिया जायंट के रूप में देखा जाता है वह अब अपने आप को रिमाइंड कर कर अपना मार्केट शेयर बढ़ाना चाह रही है और इसी को लेकर वह अपना नाम बदल रही है ताकि मार्केट में उसकी इमेज को बदला जा सके।

Related News