यदि आपने हाल ही में फेसबुक न्यूज फीड में लॉग इन करने की कोशिश की है, तो आपने देखा होगा कि आपका होमपेज सामान्य से थोड़ा अलग दिख रहा है। बता दे की,सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म किसी तरह की बग या गड़बड़ से प्रभावित हुआ है, जिसने उपयोगकर्ताओं के फीड को यादृच्छिक लोगों द्वारा सेलिब्रिटी पेजों पर संदेश भेजने से रोक दिया है। कई लोगों के लिए, फेसबुक के होम पेज पर न्यूज फीड गड़बड़ हो गया है, जिसके परिणामस्वरूप उपयोगकर्ताओं के फेसबुक फीड्स को यादृच्छिक खातों द्वारा सेलिब्रिटी पेजों पर संदेश पोस्ट करने के लिए लिया जा रहा है।

आज सुबह लगभग 6:40 बजे, फेसबुक पर मुद्दों की रिपोर्ट डाउन डिटेक्टर पर बढ़ने लगी, जिसमें 78% उपयोगकर्ताओं की समाचार फ़ीड से संबंधित समस्याओं की रिपोर्ट की गई, प्रति राष्ट्रीय विश्व।"क्या किसी और का फेसबुक न्यूज फीड अजीब अभिनय कर रहा है?

क्या आपका अकाउंट हैक हो गया है?

कई उपयोगकर्ता समझ में आते हैं कि क्या उनके खातों से छेड़छाड़ की गई है, यह सुझाव देने के लिए कोई सबूत नहीं है कि यह मामला है। यह समस्या दुनिया भर में बड़ी संख्या में लोगों को प्रभावित करती है, इसलिए इस बात की अधिक संभावना है कि Facebook एल्गोरिथम में किसी बग या दोष से समझौता किया गया हो।

अगर आप अपने खाते को लेकर चिंतित हैं, तो इसे सुरक्षित रखने के लिए आप कुछ चीज़ें कर सकते हैं। आप अपनी सेटिंग्स पर जाकर और फिर "पासवर्ड और सुरक्षा" पर क्लिक करके अपना पासवर्ड अपडेट कर सकते हैं। अपना पासवर्ड अपडेट करने में सक्षम होना चाहिए। अपना वर्तमान पासवर्ड दर्ज करें, फिर जो भी आप अपना नया पासवर्ड चाहते हैं उसे फिर से दर्ज करें। जब आप समाप्त कर लें, तो अपना नया पासवर्ड सहेजने के लिए बस "परिवर्तन सहेजें" पर क्लिक करें। अगर आप अपना पासवर्ड भूल गए हैं तो चिंता न करें; आप इसे हमेशा रीसेट कर सकते हैं। यदि आप पहले से लॉग इन हैं, तो अपना पासवर्ड बदलने के लिए उन्हीं चरणों का पालन करें, लेकिन इस बार "लॉस्ट पासवर्ड?" चुनें। और निर्देशों का पालन करें।

आपको पहले अपना पासवर्ड दर्ज करना होगा और फिर एक गुप्त लॉगिन कोड दर्ज करना होगा / अपने लॉगिन प्रयास की पुष्टि करनी होगी। अपनी सुरक्षा और लॉगिन सेटिंग्स पर जाएं और फिर इसे सक्षम करने के लिए "दो-कारक प्रमाणीकरण का उपयोग करें" विकल्प पर संपादन बटन पर क्लिक करें।

Related News