आज की इस डिजिटल दुनिया में वाइस कॉल की जगह वीडियो कॉल ने ले ली हैं, संदेश ने व्हाट्सएप ने ले ली हैं, और चिचट्टियों की जगह ईलेक्ट्रॉनिक मेल ने ली हैं, जिसमें सबसे ज्यादा तो G-Mail ने व्यापक रूप से लोगो के जीवन में जगह बना ली हैं, आज अगर आप मोबाइल फोन भी चलाना चाहते हैं, तो आपको जीमेल की जरूरत पड़ती हैं, अपने व्यापक यूजर्स के लिए कई फीचर्स पेश करता हैं, हाल ही में गूगल ने जीमेल टाइप करने की दिक्कत को दूर कर दिया हैं, Google के Gemini AI द्वारा संचालित Contextual Smart Reply की शुरुआत करते हुए, यह नई क्षमता उपयोगकर्ताओं के अपने इनबॉक्स को संभालने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव लाने के लिए तैयार है, आइए जानते हैं इसके बारे में पूरी डिटेल्स

Google

AI-संचालित उत्तर: Contextual Smart Reply आपके ईमेल की सामग्री का विश्लेषण करने के लिए उन्नत कृत्रिम बुद्धिमत्ता का उपयोग करता है, संदेश के अनुरूप विस्तृत प्रतिक्रियाएँ तैयार करता है।

बढ़े हुए प्रतिक्रिया विकल्प: 2017 में लॉन्च किए गए मूल स्मार्ट रिप्लाई फ़ीचर के विपरीत, जो केवल संक्षिप्त वन-लाइनर प्रदान करता था, यह अपग्रेड व्यापक उत्तर सुझाता है जिसमें कई पैराग्राफ शामिल हो सकते हैं।

Googole

उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफ़ेस: ईमेल खोलने पर, उपयोगकर्ता स्क्रीन के नीचे सुझाए गए उत्तर देखेंगे, जिसमें ईमेल का शीर्षक और प्रारंभिक सामग्री शामिल है। AI एक पूर्ण प्रतिक्रिया उत्पन्न करता है जिसे भेजने से पहले आसानी से संपादित किया जा सकता है।

उपलब्धता: यह सुविधा वर्तमान में Google Workspace उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू की जा रही है, खास तौर पर वे जिनके पास Gemini Business, Enterprise, Education या Education Premium ऐड-ऑन हैं।

Gogole

प्लेटफ़ॉर्म समर्थन: प्रासंगिक स्मार्ट उत्तर सुविधा Android और iOS दोनों पर उपलब्ध है, जिससे उपयोगकर्ता अपने पसंदीदा डिवाइस पर इसकी कार्यक्षमता का लाभ उठा सकते हैं।

Related News