हर कोई अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वीडियो बनाकर पैसा कमा रहा है। सूची में YouTube, लघु वीडियो एप्लिकेशन और अन्य प्लेटफ़ॉर्म शामिल हैं, लेकिन एक नई घोषणा में, फेसबुक ने कहा है कि उपयोगकर्ता अब अपने प्लेटफ़ॉर्म पर वीडियो बनाकर पैसा कमा सकते हैं। सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म ने कहा कि, सामग्री निर्माता अब अपने वीडियो का मुद्रीकरण कर सकते हैं, जबकि मंच अब इन रचनाकारों के वीडियो पर भी विज्ञापन देगा।

एक ब्लॉग पोस्ट में, फेसबुक ने कहा, "हम चाहते हैं कि सामग्री निर्माता राजस्व अर्जित करें।" डिजीपब, वीडियो निर्माता, गेमिंग निर्माता, मीडिया कंपनियां, सांस्कृतिक संस्थान और अन्य व्यावसायिक सामग्री फेसबुक पर बनाई गई हैं। "हम इन सामग्री रचनाकारों को पैसा बनाने के लिए उपकरण प्रदान करना चाहते हैं," कंपनी ने कहा। एक ब्लॉग पोस्ट में, फेसबुक ने कहा कि महामारी ने इन सामग्री रचनाकारों के व्यवसाय को प्रभावित किया है। इसलिए हम अपने प्लेटफॉर्म की मदद से उनका समर्थन करना चाहते हैं।

वीडियो निर्माता अब अपने छोटे या एक मिनट के वीडियो से पैसा कमा सकते हैं। दूसरी ओर, रचनाकारों के वीडियो 30 सेकंड तक चलने चाहिए। इन विज्ञापनों को 3 मिनट या अधिक वीडियो पर 45 सेकंड से अधिक नहीं चलाना चाहिए। पहले, तीन या अधिक मिनटों के वीडियो को स्ट्रीम विज्ञापनों के साथ मुद्रीकृत किया जा सकता था जहां विज्ञापन 1 मिनट तक चलता था। लघु वीडियो से आय अर्जित करें: सामग्री निर्माता यहां हर वीडियो का मुद्रीकरण कर सकते हैं।

यह कहानी में एक परीक्षण स्टिकर विज्ञापन भी है। अधिक से अधिक रचनाकारों को लाभ होगा: फेसबुक अपनी इन-स्ट्रीम और विज्ञापन दृश्यता को अपडेट कर रहा है ताकि वीडियो निर्माता इस कार्यक्रम तक पहुंच सकें। वे अपनी सशुल्क ऑनलाइन घटनाओं को बढ़ा सकते हैं और अन्य देशों में प्रशंसक सदस्यता बढ़ा सकते हैं। फैन सपोर्ट: कंपनी कंटेंट क्रिएटर्स के लिए फ्री फैन सपोर्ट दे रही है। यह सब प्रशंसकों को देने के लिए किया जाएगा।

Related News