इंटरनेट डेस्क। लोकप्रिय मेसेजिंग एप व्हाट्सएप जल्द ही एक नया फीचर लेकर आ रहा हैं। इस नए फीचर की मदद से अब व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन अपनी मर्जी से तय कर सकेगा कि, ग्रुप में कौन व्यक्ति मैसेज भेज सकता हैं और कौन नहीं।

फिलहाल कंपनी ने अपने इस नए फीचर को व्हाट्सऐप बीटा एंड्रॉयड ऐप के 2.18.201 वर्ज़न और आईफोन ऐप 2.18.70 स्टेबल वर्ज़न के लिए पेश किया हैं। यह नया फीचर आपको ग्रुप सेटिंग के अंदर मेन्यू में मिलेगा।

कंपनी ने जानकारी दी हैं कि, जल्द ही इस फीचर को विंडोज फोन के लिए भी जारी कर दिया जाएगा। आपको बता दे नया सेंड मैसेजेज़ विकल्प एडिट ग्रुप इंफो के साथ नजर आएगा, जोकि ग्रुप सेटिंग्स में सभी पार्टिसिपेंट और ऑनली एडमिन्स के विकल्प के साथ रहेगा। ध्यान दे, यह फीचर उस वक्त भी उपलब्ध होगा जब व्हाट्सएप ग्रुप में सिर्फ एक एडमिन होगा। इसकी जानकारी सभी सदस्यों को ब्रॉडकास्ट टेक्स्ट मैसेजेज़ के ज़रिए दी जायेगी।

व्हाट्सएप के इस नए फीचर का फायदा उन लोगों को ज्यादा मिलेगा, जो व्हाट्सऐप बिजनेस अकाउंट का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे ग्रुप में कंपनियां उन लोगों परेशान रहती हैं, जो गैर-ज़रूरी मैसेज भेजते हैं। ऐसे में इस नए फीचर की मदद से स्पैम मैसेज दूर करने की सुविधा मिलेगी। अब जो व्हाट्सएप में नया अपडेट प्राप्त होगा, उसमें निश्चित किया जा सकेगा कि, कोई भी एडमिन दूसरे एडमिन को नहीं हटा सके।

Related News