सोशल मीडिया हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया है। हम हर दिन कई सोशल मीडिया ऐप का इस्तेमाल करते हैं। इन्हीं में से एक ऐप है फेसबुक। फेसबुक आज सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में से एक है। फेसबुक के जरिए आप दूर बैठकर आसानी से अपने दोस्तों या परिवार से जुड़ सकते हैं।

हालांकि कई बार हम फेसबुक का इस्तेमाल करते समय कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जो हमारे लिए घातक हो सकती हैं, लेकिन हमें जेल भी भेज सकती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको परेशानी में डाल सकती हैं।


अक्सर हम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म खासकर फेसबुक का इस्तेमाल करते हुए कई गलतियां करते हैं। फेसबुक का इस्तेमाल करते समय हमें इन गलतियों से बचना चाहिए। आज के समय में Facebook बहुत ही शानदार कंटेंट शेयर कर रहा है. अक्सर हम ऐसे कंटेंट को बिना कुछ सोचे-समझे फॉरवर्ड भी कर देते हैं। इसके अलावा हमें फेसबुक पर धार्मिक कमेंट करने से बचना चाहिए।

यूजर्स को फेसबुक पर भड़काऊ सामग्री शेयर नहीं करनी चाहिए। ऐसा करने से आपको समाज के साथ-साथ समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है। इस तरह की पोस्ट शेयर करने से आपको किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने या सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए जेल भी हो सकती है।

Related News