हमारे टेक चैनल पर आपका स्वागत हैं। टेक दुनिया की लेटेस्ट ख़बरों के साथ टेक्नोलॉजी की बेहतरीन ख़बरों को पढ़ने के लिए चैनल को फॉलो जरूर करें।

कंप्यूटर के बिना आज की दुनिया की कल्पना करना बेहद मुश्किल हो चुका हैं। 'कंप्यूटर वायरस' एक ऐसी समस्या हैं, जो कंप्यूटर यूज़र्स को सबसे अधिक परेशान करती हैं। इससे निपटना मतलब टेक्नोलॉजी के साथ युद्ध करने जैसा हैं। आज के इस आर्टिकल में हम आपको बता रहे हैं एक ऐसे कंप्यूटर वायरस के बारे में जो आपके इंटरनेट को अवरुद्ध कर सकता हैं। ये वायरस फ्रेंक्ली वायरस हैं जिसे आप अपने मनोरंजन के लिए खुद तैयार कर सकते हो।

यह एक ऐसा वायरस हैं, जिसके नाम की पुष्टि करना तो मुश्किल होगा, लेकिन यह ऐसा वायरस हैं जो अन्य वायरस से बहुत अलग हैं। कंप्यूटर में आने वाले वायरस आपके कंप्यूटर को हैंग कर देते हैं, लेकिन ये वायरस कंप्यूटर में कोई प्रॉब्लम नहीं करता बल्कि इंटरनेट को जाम कर देता हैं। इस वायरस को यूज़र्स खुद बना सकते हैं और अपने मित्रों के साथ मस्ती करने में काम में ले सकते हैं। चलिए इस इंटरनेट वायरस के बारे में जान लेते हैं ...

ऐसे बनाये इंटरनेट जाम करने वाला वायरस

आप सबसे पहले कंप्यूटर में नोटपेड फाइल ओपन करे, फिर @Echo off Ipconfig /release टाइप करे। इसके बाद इस फाइल को .bat Format में सेव करदे। जैसे की internet.bat या virus.bat और अपने मित्र को भेज दे, इससे IP Address चला जाएगा इसके बाद आपके मित्र इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। अगर आप इस वायरस को फिक्स करना चाहते हैं तो नोटपेड में IP config /renew टाइप करे।

हमारे टेक चैनल पर आपका स्वागत हैं। टेक दुनिया की लेटेस्ट ख़बरों के साथ टेक्नोलॉजी की बेहतरीन ख़बरों को पढ़ने के लिए चैनल को फॉलो जरूर करें।

Related News