दुनिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूजर्स को अपने पड़ोसियों को बेहतर तरीके से जानने में मदद मिलेगी। फिलहाल कंपनी इसके के लिए टेस्टिंग कर रही है। रिपोर्ट के अनुसार फेसबुक इसे नेबरहुड्स नाम के तहत लॉन्च कर सकता है। फेसबुक इस फीचर के जरिए मार्केट लीडर नेक्सटूर को पछाड़ने की योजना पर भी काम कर रहा है। जबकि नेक्स्टडोर आने वाले दिनों में आईपीओ लाने की तैयारी कर रहा है।


फेसबुक के सोशल मीडिया सलाहकार मैट नवारा ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा की। यह बताता है कि फेसबुक का नया फीचर अभी परीक्षण के शुरुआती चरण में है। मैट नवारा ने अपने पोस्ट में इस नए फीचर को नेबरहुड कहा है। इसके जरीए उपयोगकर्ता सर्च ऑप्शन में एड्रेस दर्ज करके एक अद्वितीय प्रोफ़ाइल बना सकते हैं। इस पर,कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि यह सच है कि फेसबुक कैलगरी में कनाडा के बाजार में एक नई सुविधा का परीक्षण कर रहा है।


आपको बता दें कि नेक्स्टडोर ने इस फीचर को फेसबुक से पहले 2008 में पेश किया था। कंपनी ने फंडिंग में भी लगभग 470 मिलियन जुटाए। इस विशेषता में प्रत्येक पड़ोस अपने स्वयं के मिनी सोशल नेटवर्क के रूप में काम करता है। आने वाले दिनों में यह फीचर लोगों के काफी काम आने वाला है। इसके जरीए लोग पड़ोस में होने वाली घटनाओं को भी पोस्ट करते हैं, जिसमें अपराध जैसी घटनाएं भी शामिल हैं।
i

Related News