सैमसंग कंपनी ने मंगलवार को दो नए मिड रेंज स्मार्टफोन लॉन्च कर दिए हैं। जिन दो स्मार्टफोन को कंपनी ने लॉन्च किया हैं उनमें सैमसंग 'गैलेक्सी जे4+' और सैमसंग 'गैलेक्सी जे6+' शामिल हैं। इस लेख में हम बात करेंगे सैमसंग 'गैलेक्सी जे6+' स्मार्टफोन की। बता दे इस स्मार्टफोन की कीमत के बारे में कंपनी ने अभी तक कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई हैं। लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि, इनकी कीमत 10 से 20 हजार के बीच होगी।

ब्लैक, ग्रे और रेड कलर में आने वाला ये स्मार्टफोन कब ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा, यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया हैं। गैलेक्सी जे6+' स्मार्टफोन में 6 इंच का बड़ा एचडी+ इनफिनिटी डिस्प्ले दिया गया हैं। फोन की सबसे बड़ी खासियत इसका साइड फिंगरप्रिंट सेंसर सपोर्ट होगा। इसके अलावा फोन में दो रियर कैमरे दिए गए हैं। सैमसंग के इस ड्यूल सिम सपोर्ट स्मार्टफोन को एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर संचालित किया गया हैं।

गैलेक्सी जे6+स्मार्टफोन में स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए 1.4 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर चिपसेट लगाया गया हैं। हालांकि चिपसेट के बारे में आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी हैं। सैमसंग का यह फोन रैम और स्टोरेज के आधार पर दो वेरियंट में आता हैं, जिसमें 3 जीबी रैम 32 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम 64 जीबी स्टोरेज शामिल हैं। बेहतर फोटोग्राफी के लिए इस फोन में 13+5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया हैं।

सैमसंग के इस फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन के कनेक्टिविटी फीचर्स में जी वोल्ट, सिंगल-बैंड वाईफाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ वर्जन 4.2, जीपीएस, ग्लोनास,एनएफसी और 3.5 मिलीमीटर का हेडफोन जैक शामिल हैं। इसके अलावा एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप और प्रॉक्सिमिटी सेंसर को फोन में जगह दी गई हैं। वही 3,300एमएएच की बैटरी मिलेगी।

Related News