Apple के CEO टिम कुक पिछले 23 सालों से कंपनी के साथ हैं। लेकिन एक नए पॉडकास्ट में, वह संकेत देता है कि उसके जीवन में एक बड़ा बदलाव जल्द ही आ सकता है और वह कंपनी को अलविदा कह सकता है। न्यूयॉर्क टाइम्स के साथ एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा, "मैं इस समय अच्छा महसूस कर रहा हूं और मैं इसके बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा हूं। लेकिन एक और 10 साल काफी लंबा हो सकता है। टिम कुक ने इस साक्षात्कार में कई अलग-अलग विषयों पर भी बात की।

15 percent deduction in salary of Apple CEO Tim cook

अपने साक्षात्कार में, कुक ने पार्लर ऐप, एप्पल कार और ऐप्पल टीवी + को अवरुद्ध करने के बारे में बात की। टेस्ला कार साझेदारी और एलन मस्क के माध्यम से दिए गए सौदे पर, उन्होंने कहा कि इस तरह की कोई बातचीत कभी नहीं हुई है। कुक ने कहा, “आप जानते हैं कि मैंने एलन से कभी बात नहीं की है। हालांकि, उनकी कंपनी और मैं उनकी सराहना करते हैं और उनका सम्मान करते हैं। ” मस्क ने कहा था कि वह टेस्ला मॉडल 3 की विफलता के दिनों में कंपनी को बेचना चाहते थे। मस्क ने एक ट्वीट में कहा, "मॉडल 3 कार्यक्रम की विफलता के लिए अग्रणी दिनों में, मैंने टिम कुक को टेस्ला (वर्तमान बाजार मूल्य का दसवां हिस्सा) खरीदने की संभावना के बारे में संपर्क किया। लेकिन उन्होंने इस बारे में बात करने से इनकार कर दिया।


पार्लर ऐप के बारे में उन्होंने कहा कि ऐप को स्टोर से हटाने का निर्णय गलत नहीं था क्योंकि वे लोग हमारे ऐप स्टोर के दिशानिर्देशों का पालन नहीं कर रहे थे। आप हमारे मंच पर अभद्र भाषा नहीं फैला सकते। मुझे उम्मीद है कि वे लोग वापस आएंगे क्योंकि हम लोगों को स्टोर में लाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। इसलिए हम किसी को बाहर नहीं चाहते हैं।

Apple CEO Tim Cook: ऐपल की बिक्री घटने से कम हुई टिम कुक की सैलरी, करीब 29  करोड़ रुपये घटी - apple ceo tim cook salary down after dip in apple  performance |

डेटा गोपनीयता के बारे में बात करते हुए, कुक ने कहा, "हम इसके लिए गोपनीयता पोषण स्तर जैसी चीजें लाने जा रहे हैं।" गोपनीयता नीति आजकल हर उपयोगकर्ता के लिए एक बहु-पृष्ठ बन गई है जिसे लोग अनुमति देते हैं और बिना देखे छोड़ देते हैं। लेकिन गोपनीयता पोषण का स्तर आपके भोजन पर दिए गए पोषण स्तर के समान ही होगा जो आपको सभी महत्वपूर्ण जानकारी देगा।हम इस सेवा में भारी निवेश करने जा रहे हैं," टिम कुक ने एप्पल टीवी + के बारे में कहा। हम इसे सर्वश्रेष्ठ बनाना चाहते हैं। Apple मूल के बारे में ही है।

Related News