pc: amarujala

iPhone पर बैकग्राउंड ऐप्स को बंद करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, जबकि एंड्रॉइड फोन पर इसे आसानी से बंद किया जा सकता है। यह रिपोर्ट iPhone पर खुले ऐप्स को बंद करने से जुड़ी चुनौतियों पर चर्चा करती है।

iPhone 8 या इससे पहले के मॉडल या SE मॉडल वाले यूजर्स के लिए, एक समाधान है। अपने iPhone के होम बटन पर डबल-क्लिक करें, और ऐप स्विचर दिखाई देगा, जो बैकग्राइंड में चल रहे सभी ऐप दिखाएगा।

किसी एक ऐप को बंद करने के लिए ऐप कार्ड पर टैप करें और ऊपर की ओर स्वाइप करें। यदि आप एक साथ कई ऐप्स बंद करना चाहते हैं, तो आपको एक साथ कई ऐप कार्ड स्वाइप करने के लिए कई उंगलियों का उपयोग करना होगा।

pc: Trusted Reviews

iPhone आपको स्क्रीन के नीचे से ऊपर की ओर स्वाइप करना होगा, जिससे सभी खुले ऐप्स सामने आ जाएंगे। उन्हें बंद करने में प्रत्येक ऐप को व्यक्तिगत रूप से स्वाइप करना शामिल है। प्रक्रिया को तेज़ करने के लिए, आप एक साथ कई ऐप्स को तुरंत बंद करने के लिए कई अंगुलियों का उपयोग कर सकते हैं।

संक्षेप में, iPhone पर सभी ऐप्स को एक साथ बंद करने का कोई सीधा विकल्प नहीं है, और ऐसा करने से कोई महत्वपूर्ण लाभ नहीं मिल सकता है। यह ध्यान रखना आवश्यक है कि पृष्ठभूमि में किसी ऐप के खुले होने का मतलब यह नहीं है कि वह सक्रिय रूप से काम कर रहा है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News