भारतीय दूरसंचार बाजार पर फिलहाल केवल तीन कंपनियों का कब्जा है और ये तीन कंपनियां हैं Jio, Airtel और VI निजी कंपनियां। सरकारी कंपनी बीएसएनएल की हालत बहुत खराब है, मगर बीएसएनएल के नशेड़ियों की संख्या में कमी नहीं आई है। अब भी अगर बीएसएनएल वापस आती है तो लोग इसे हाथ में लेने वाले हैं। बीएसएनएल के इस प्लान के साथ अन्य कंपनियों की तरह अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा की सुविधा भी दी जा रही है। बीएसएनएल के कुछ ऐसे 4जी प्लान्स के बारे में जो प्राइवेट कंपनियों को कड़ी टक्कर देते हैं, हालांकि बीएसएनएल की 4जी सर्विस फिलहाल आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कोलकाता, केरल और महाराष्ट्र में है।

बीएसएनएल का 298 रुपये का 4जी प्लान: रिपोर्ट्स के मुताबिक बीएसएनएल का पहला प्लान STV_298 है जिसकी कीमत 298 रुपये है। इस प्लान के साथ 56 दिनों की वैलिडिटी भी दी जा रही है। इस प्लान के साथ सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग भी दी जा रही है। इसके साथ ही इस प्लान में हर दिन 100 एसएमएस भी मिलने वाले हैं। बीएसएनएल के इस प्लान के साथ आपको रोजाना 1GB डेटा मिलेगा। इस प्लान के साथ Eros Now का सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है। इस कीमत पर Airtel, Jio या VI के पास इन फीचर्स वाला कोई प्लान नहीं है।

बीएसएनएल का 429 रुपये वाला प्लान: बीएसएनएल के साथ 429 रुपये का 4जी प्लान भी पेश किया गया है। BSNL STV_429 के साथ 81 दिनों की वैलिडिटी भी दी जा रही है। इस प्लान के साथ सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 2GB डेटा भी दिया जा रहा है। इस प्लान के साथ आपको 100 एसएमएस मिलते हैं। इस प्लान के साथ Zing और BSNL Tune का सब्सक्रिप्शन भी मिलने वाला है।

Related News