अपने लाइफटाइम मेंबर्स के लिए, बीएसएनएल एक बुरी खबर लेकर आया है। राज्य के स्वामित्व वाली सभी दूरसंचार ऑपरेटर की लाइफटाइम प्रीपेड प्लान्स को पूरे देश में रद्द कर दिया गया है। हालांकि, बीएसएनएल के पास इन प्लान्स के मौजूदा ग्राहकों के लिए एक समाधान है। लाइफटाइम प्रीपेड प्लान पर ग्राहकों को 107 रुपये प्रीमियम प्रति मिनट प्लान पर स्विच किया जाएगा।

लाइफटाइम प्रीपेड प्लान के सब्सक्राइबर ट्रांसफर के बाद किसी भी तरह के लाभ के लिए पात्र नहीं होंगे। बीएसएनएल के मुताबिक, यह कदम 1 दिसंबर से शुरू होगा। इन यूजर्स को 107 रुपये के प्लान में एनरोल कर दिया जाएगा जिसकी वैलिडिटी 90 दिनों की है।

BSNL लाइफटाइम प्लान सब्सक्राइबर

अगर आपके पास BSNL लाइफटाइम प्रीपेड प्लान है, तो आपको 107 रुपये के प्रीमियम प्रति मिनट प्लान के फायदों के बारे में पता होना चाहिए।


107 रुपये के प्लान में 90 दिनों की वैलिडिटी है और सदस्यों को असीमित इनकमिंग कॉल प्रदान करती है। डेटा 10GB और यह केवल 30 दिनों के लिए उपलब्ध है। बीएसएनएल कुल 100 मिनट की आउटबाउंड कॉल कर रहा है जो केवल 24 दिनों के लिए उपलब्ध हो सकती है। यह प्रति मिनट की योजना है।

बीएसएनएल के ग्राहक 60 दिनों की अवधि के लिए मुफ्त बीएसएनएल डिफ़ॉल्ट ट्यून डाउनलोड कर सकेंगे। पैकेज की अन्य विशेषताओं में 3GB मुफ्त डेटा शामिल है जो 84 दिनों के लिए वैध है। 100 मिनट की फ्री वॉयस कॉलिंग किसी भी नेटवर्क पर कॉल के लिए अच्छी होगी।

हालांकि, माइग्रेट किए गए उपयोगकर्ता इन मुफ्त सुविधाओं और विशेषाधिकारों का लाभ नहीं उठा पाएंगे।

बीएसएनएल के प्रीपेड प्लान में यह बदलाव ऐसे समय में आया है जब अन्य टेलीकॉम कंपनियां अपने प्रीपेड प्लान की लागत बढ़ा रही हैं। प्रति उपयोगकर्ता राजस्व बढ़ाने के लिए, वोडाफोन आइडिया और एयरटेल ने अपने प्रीपेड प्लान की कीमतों में एक महत्वपूर्ण राशि की वृद्धि की है। दूसरी ओर, Jio ने अभी तक अपने प्रीपेड मूल्य निर्धारण में किसी भी बदलाव की घोषणा नहीं की है।

Related News