BMW Motorrad India ने आज बाजार में अपनी नई दमदार बाइक BMW R 18 Classic cruiser को लॉन्च किया है। कंपनी इस बाइक को कम्पलीट बिल्ट यूनिट (CBU) रूट से भारत ला रही है। इस बाइक की शुरुआती कीमत भारत में 24 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। इसकी कीमत में जीएसटी को शामिल किया गया है।

इस बाइक को बाजार में लॉन्च करने के दौरान बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के प्रेसिंडेंट विक्रम पावा ने कहा कि, “बीएमडब्ल्यू मोटोर्ड BMW R 18 के साथ क्रूजर सेगमेंट में एक धमाकेदार एंट्री की है। भारत में BMW के पहले क्रूजर की सफलता और लोकप्रियता के बाद, हम अब BMW R 18 Classic को एक आइकॉनिक कैरेक्टर के तौर पर पेश करते हैं।”

Cruiser को CBU (Completely Built Unit) के जरिए भारत में इंपोर्ट किया जाएगा। बाइक्स की डिलिवरी भी जल्द शुरू की जाएगी।

R18 Classic cruiser में आपको तीन राइड मोड मिलते हैं, Rain, Roll और Rock. सभी मोड्स के अपने फीचर्स हैं, जैसे Rail मोड में बाइक फिसलेगी नहीं, रोड पर जमकर चलेगी। जबकि Roll मोड में बाइक इंजन ज्यादा ताकत देगा, सड़क पर ये आपको एक आदर्श परफॉर्मेंस देगी। Rock मोड में बाइक में आपको ज्यादा पावर महसूस होगी।

BMW R 18 Classic दिखने में बेहद ही आकर्षक है और इसमें कई एडवांस फीचर हैं जिसमे इसबड़ा विंडस्क्रिन, पैसेंजर सीट, सैडल बैग, LED एडिश्नल हेडलाइट्स, 16 इंच का फ्रंट व्हील और बड़ा इंजन शामिल है। इस बाइक में कंपनी ने 1,802 cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि 91 bhp की पावर और 158 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

इस बाइक में रियर व्हील हूप, एंटी होपिंग क्लच, 6 स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ ही रिवर्स गियर भी दिया गया है। सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इस बाइक में डायनमिक इंजन ब्रेक कंट्रोल, ऑटोमेटिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, कीलेस इग्निशन, हिल स्टार्ट सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स बतौर स्टैंडर्ड दिए गए हैं।


Related News