Google ने क्रोम ब्राउज़र के लिए तीन आपातकालीन, आउट-ऑफ-बैंड, सुरक्षा अपडेट भी पेश किए हैं। पहले की तरह, एक उच्च-जोखिम वाले शून्य-दिन के खतरे को ठीक किया जाना है जिसका हैकर्स द्वारा लाभ उठाना शुरू कर दिया गया है। सभी बड़े प्लेटफॉर्म विंडोज, मैकओएस, लिनक्स और एंड्रॉइड के लिए है। Google ने पहले ही अपने विंडोज, मैक और लिनक्स डेस्कटॉप क्लाइंट के लिए अपने संस्करण 100.0.4896.127 के मांस में एक आपातकालीन अपडेट पेश किया है।

सर्च इंजन की दिग्गज कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह "सीवीई-2022-1362 के लिए एक जंगली में मौजूद" भी था। Google ने खुलासा किया कि क्रोम के आपातकालीन अपडेट ने वेब ब्राउज़र में 2 सुरक्षा खतरों को भी ठीक कर दिया है। साइबर हैकर्स ने भी इनमें से एक का सक्रिय रूप से फायदा उठाना शुरू कर दिया है।

2022 में क्रोम के आपातकालीन अपडेट को भी अपनी तरह के तीसरे अपडेट के रूप में पेश किया गया है, जिसे विस्फोटक शून्य-दिन सुरक्षा बग को ठीक करने के लिए भी सक्रिय रूप से पेश किया गया है। जीरो-डे खतरे जहां एक गंभीर रूप से आवश्यक मुद्दा बन गए हैं, आगामी हफ्तों में Google वेब ब्राउज़र के 3200 मिलियन उपयोगकर्ताओं के लिए भी अपडेट पेश किए जाने की तैयारी है। इसे अभी स्थापित करने का एक तरीका है, लेकिन बाद में और अधिक आने वाला है। क्रोम पर पाए जाने वाले नए खतरे की पहचान CVE-2022-1364 के रूप में भी की जा रही है, जिसमें रिपोर्ट में कहा गया है कि V8 में एक तरह का भ्रम है। सुरक्षा मुद्दे जावास्क्रिप्ट इंजन को लक्षित करते हैं जो क्रोमियम ब्राउज़र उपयोग करने जा रहे हैं, जैसे कि एज, ब्रेव और क्रोम।

Related News