भारतीय बाजार में मोटोरोला अपना नया स्मार्टफोन Moto G71 5G लॉन्च करने के लिए तैयार है। आधिकारिक तौर पर कंपनी ने घोषणा की है कि स्मार्टफोन को भारत में 10 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। जिसके अलावा, आगामी स्मार्टफोन Moto G71 5G का एक सपोर्ट पेज ई-कॉमर्स साइट Flipkart पर भी जारी किया जाएगा, जिसमें तस्वीरों के बारे में जानकारी होगी, डिजाइन और कई विशिष्टताओं।

टिप्सटर के नए लीक से भारत में आने वाले Moto G71 5G की कीमत का पता चलता है। अभिषेक की ताजा पोस्ट में स्मार्टफोन की कीमत 18,999 रुपये बताई गई है। जिसके अलावा यह भी पता चला था कि G71 को एक्सक्लूसिव तौर पर Flipkart पर बेचा जाएगा।

बता दे की, डिटेल्स पर नजर डालें तो मोटोरोला का यह मोबाइल पहले ही इंटरनेशनल मार्केट में आ चुका है। फोन में 6.4 इंच की फुलएचडी स्क्रीन+ पंच-होल OLED डिस्प्ले है। स्मार्टफोन Android 11 आधारित MIUI पर काम करता है, जिसमें क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 695 चिपसेट दिया गया है। Moto G71 5G स्मार्टफोन 3 जीबी वर्चुअल रैम तकनीक से लैस है। यह फोन IP52 सर्टिफाइड है, जो इसे धूल और पानी से सुरक्षित रखता है।

आपको बता दे की,फोन के रियर पैनल पर फोटोग्राफी के लिए एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल शूटर, 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। जानकारी अनुसार फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस फोन में 30W टर्बो पावर फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए कंपनी फोन में 5जी, 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5, जीपीएस/ए-जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5 एमएम हेडफोन जैक जैसे विकल्प देगी।

ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो Moto G71 5G Android 11 पर आधारित My UX पर काम करेगा। फोन की यूरोप में शुरुआती कीमत 299.99 यूरो है। भारत में भी इस फोन को इसी प्राइस रेंज के आसपास लॉन्च किया जा सकता है।

Related News