कल से Amazon Prime मेंबरशिप की वैल्यू में 50% की बढ़ोतरी होने जा रही है। 14 दिसंबर। उपयोगकर्ता के लिए रुपये की सदस्यता लेने का अंतिम दिन। 129, 329, और रु। 999 13 दिसंबर यानी आज रात 11:59 बजे यानी आज तक। नए अपडेट के बाद अमेज़न प्राइम मेंबरशिप का 999 रुपये वाला प्लान कल से 1499 रुपये में उपलब्ध होगा, जिसकी वैलिडिटी 12 महीने है। 329 रुपये वाले तिमाही प्लान को घटाकर 459 रुपये और 129 रुपये वाले मंथली प्लान की कीमत 179 रुपये तय की गई है।

अमेज़ॅन ने अपने समर्थन पृष्ठ के माध्यम से नई कीमत की पुष्टि की है, इसलिए यदि आप अपना पैसा बचाना चाहते हैं, तो आपको आज ही इस कम मूल्य वाली योजना का लाभ उठाना होगा। पता चला है कि प्लान की नई कीमत का मौजूदा प्राइम मेंबर्स पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है। नई कीमतें उनके प्राइम मेंबरशिप प्लान की वैलिडिटी खत्म होने के बाद ही लागू होने जा रही हैं।



अमेज़ॅन प्राइम ने अपनी वेबसाइट पर कहा, "मौजूदा प्राइम सदस्य अपनी सदस्यता तब तक जारी रखेंगे जब तक उनकी सदस्यता योजना मौजूदा कीमतों पर है।" हालांकि, कीमतों में बदलाव के बाद, आप आने वाली कीमत पर अपनी सदस्यता को नवीनीकृत करना चुन सकते हैं।'

अमेज़ॅन प्राइम न केवल अमेज़ॅन के ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म पर तेज़ डिलीवरी और शुरुआती प्राइम सेल एक्सेस प्रदान करने जा रहा है, बल्कि प्राइम वीडियो, ऑडिबल, प्राइम म्यूज़िक जैसे अमेज़ॅन ऐप और भी बहुत कुछ प्रदान करेगा।

अमेज़न प्राइम कैटलॉग अनलिमिटेड एक्सेस के अलावा, उपभोक्ता अमेज़न म्यूज़िक के साथ 70 मिलियन ऐड-फ्री गाने भी प्राप्त कर सकते हैं।

Disney+ Hotstar की कीमतें: हाल ही में Disney+ Hotstar ने भी प्रीपेड प्लान को प्रभावित करते हुए नए प्लान लॉन्च किए थे। Disney+ Hotstar के नए प्लान अब 499 रुपये से शुरू होंगे। स्ट्रीमिंग दिग्गज 399 रुपये से लॉन्च होने वाले हैं, Disney+ Hotstar प्लान को खत्म कर दिया गया है। नेटफ्लिक्स की सबसे बेसिक मेंबरशिप की कीमत 200 रुपये और सालाना मेंबरशिप 2,000 रुपये से ज्यादा है।

Related News