हर दिन कोई ना कोई फोन मार्केट में लॉन्च होता ही है। मार्केट में आपको एक नहीं बल्कि कई मोबाइल फोन ब्रांड मिल जाएंगे। यदि आपका बजट 10,000 रुपए भी है तो भी आपको कई स्मार्टफोन मिल जाएंगे। आज हम आपको ऐसे 3 बजट स्मार्टफोन्स के बारे में बता रहे हैं, जिनमें बढ़िया कैमरा, दमदार बैटरी और बेहतर फीचर्स मिलते हैं तो आइए जानते हैं इन स्मार्टफोन्स के बारे में।

Samsung Galaxy M10

सैमसंग का नया गैलेक्सी एम10 काफी पॉपुलर स्मार्टफोन है। ये स्मार्टफोन यूजर्स को बेहद पसंद भी आ रहा है। स्मार्टफोन में आपको 6.2 इंच HD+ इनफिनिटी वी डिस्प्ले मिलती है। ये डिवाइस ऑक्टाकोर एक्सिनॉज 7870 प्रोसेसर द्वारा संचालित है और जो कीमत के हिसाब से अच्छा प्रोसेसर है। इसमें आपको 2 जीबी व 3 जीबी रैम और 16 जीबी व 32 जीबी स्टोरेज मिलेगा जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इस स्मार्टफोन की शुरूआती कीमत 7990 रुपए है।

Xiaomi Redmi Note 7

Xiaomi Redmi Note 7 एक शानदार स्मार्टफोन है जो आपको 9999 रुपए की कीमत में उपलब्ध होगा। ये प्रीमियम लुक के साथ आता है जिसमे आपको कई दमदार फीचर्स मिलते है। स्मार्टफोन में आपको 6.3 इंच फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलती है और इसकी बैटरी 4000mAh है जो क्विक चार्ज 4.0 का सपोर्ट करती है। इस कीमत में क्विक चार्ज फीचर मिलना काफी बढ़िया है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर, 3.5एमएम का हेडफोन जैक, सी-टाईप चार्जिंग पोर्ट, डुअल सिम सपोर्ट, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0 जैसे फीचर्स हैं।

Realme 3

इस फोन में 6.2 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले मिलती है और प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला ग्लास 3 का इस्तेमाल किया गया है। फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है जिसमें एक कैमरा 13 मेगापिक्सल का और दूसरा 2 मेगापिक्सल का है, वहीं फ्रंट कैमरा 13 मेगापिक्सल है। फोन के 3 जीबी रैम व 32 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 8999 रुपए है।

Related News