भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा चीनी स्मार्टफोन कंपनियों का बोलबाला है। कई चीनी कंपनियां जैसे रेडमी, शाओमी, हुवावे वीवो, ओप्पो आदि के स्मार्टफोन भारतीय बाजार में बहुत प्रसिद्ध है। जिसका वजह कम कीमत में अच्छे प्रोसेसर और ऑनलाइन जैसी फैसिलिटी है। आज हम आपको उन स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका भारतीय बाजार में काफी दबदबा है और साथ ही लोग इन्हे पसंद भी करते हैं। आज हम आपको उन्ही स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारत में सबसे अधिक बिकते हैं।

इस कंपनी का मोबाइल सबसे ज्यादा बिकता है
पहले भारत में सैमसंग के फोन सबसे अधिक बिकते थे लेकिन अब ऐसा नहीं है अब भारत में कई चीनी स्मार्टफोन जैसे ओप्पो वीवो और एमआई के फोन छाए हुए हैं। क्योकिं सैमसंग के फोन अच्छे तो होते हैं लेकिन इनकी कीमत भी अधिक होती है। दूसरी ओर चीनी स्मार्टफोन की कीमत काफी कम होती है।

ओप्पो वीवो और एमआई के फोन अच्छे प्रोसेसर, अच्छी बैटरी, अच्छे कैमरे और अच्छे डिस्प्ले के साथ आते हैं। बात करें भारत में सबसे अधिक बिकने वाले स्मार्टफोन की तो भारत में शाओमी के स्मार्टफोन सबसे अधिक बिकते हैं। शाओमी 1 साल में लाखों यूनिट्स बेचती है। रेडमी नोट 4 के साथ कंपनी को सफलता प्राप्त हुई और अब कंपनी अपने कई स्मार्टफोन्स बेच चुकी है।

हालांकि 2018 की शुरुआत में कंपनी का रेडमी नोट 5 और रेडमी नोट 5 प्रो काफी लोकप्रिय रहा और ये सेल के लिए आते ही आउट ऑफ़ स्टॉक हो जाते थे। रियल मी के प्रति बढ़ते रुझान को देख कर ऐसा लग रहा आने वाला समय ओप्पो के कब्जे में होगा।

Related News