देश में डिजिटल पेमेंट का तेजी से विस्तार हो रहा है। Paytm, PhonePay, Google Pay, Amazon Pay जैसे दिग्गज इस क्षेत्र में एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। अब बजाज फाइनेंस ने इस वित्तीय वर्ष के अंत तक यानी मार्च, 2021 से पहले डिजिटल भुगतान एप्लिकेशन बजाज पे को लॉन्च करने की घोषणा की है।

बजाज फाइनेंस ने स्टॉक एक्सचेंज को बताया कि कंपनी वित्त वर्ष 2020-21 की चौथी तिमाही में उपयोगकर्ताओं के लिए बजाज पे के लिए एक डिजिटल भुगतान एप्लिकेशन लॉन्च करेगी। ऐप यूपीआई, पीपीआई, ईएमआई कार्ड और क्रेडिट कार्ड भुगतान के साथ उपयोगकर्ताओं को प्रदान करेगा। इसके अलावा कंपनी बजाज पर अपने व्यापारियों के लिए एक ऐप तैयार करेगी।

Bajaj, Bajaj Pay के माध्यम से कंपनी के लिए (प्रोप्रायटरी मार्केटप्लेस) बना रही है। इनमें (ईएमआई स्टोर), (इंश्योरेंस मार्केटप्लेस), (इन्वेस्टमेंट मार्केटप्लेस), (बीएफ हेल्थ) और साथ ही (ब्रोकिंग ऐप) शामिल हैं। इसके अलावा कंपनी 25 अन्य एप्लिकेशन इकोसिस्टम के साथ साझेदारी करने जा रही है ताकि उसके ग्राहकों को उन सभी सेवाओं और उत्पादों को मिल सके जिनकी उन्हें जरूरत है।

बजाज फाइनेंस ने कहा कि कंपनी अगली तिमाही में अपने व्यवसाय को बदलने के लिए सेल्स वन ऐप नामक 4 उत्पादकता ऐप विकसित कर रही है। सेल्स वन ऐप, मर्चेंट ऐप, कलेक्शंस ऐप और पार्टनर ऐप कंपनी ने कहा कि इन ऐप से न केवल कर्मचारियों की कार्यक्षमता बढ़ेगी, बल्कि मई 2021 तक वे चैनल के पार्टनर और मर्चेंट होंगे। इससे इकोसिस्टम की दक्षता भी बढ़ेगी।

Related News