PC: tv9hindi

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप के शौकीन यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। अब, आप प्ले बटन दबाए बिना व्हाट्सएप पर ऑडियो नोट्स सुन सकते हैं। और तो और, आपको सबके सामने ऑडियो मैसेज चलाने का जोखिम भी नहीं उठाना पड़ेगा। आप सोच रहे होंगे कि ये कैसे संभव है। आख़िरकार, यदि आप सबके सामने ऑडियो मैसेज नहीं सुनेंगे, तो बिना इयरफ़ोन लगाए आपको कैसे पता चलेगा कि सामने वाला क्या मैसेज देना चाहता है? आप अभी भी एक छोटी सी ट्रिक अपनाकर ये जान सकते हैं।

ऑडियो मैसेजेस को टेक्स्ट में बदलें

अगर आप निजी ऑडियो मैसेज को सबके सामने सुनने से बचना चाहते हैं तो आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है। अपने व्हाट्सएप पर +54 9 11 5349-5987 नंबर सेव करें। इसके बाद आपको इस नंबर पर ऑडियो मैसेज भेजना होगा। ऑडियो मैसेज में जो कहा गया उसका टेक्स्ट आपके साथ शेयर किया जाएगा। तो, ऑडियो नोट सुनने के बजाय, अब आपके पास इसे पढ़ने का अवसर है। यह सुविधा केवल व्हाट्सएप तक ही सीमित नहीं है; यह टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है।

PC: tv9hindi

टेलीग्राम का ऑडियो नोट

टेलीग्राम के ऑडियो नोट्स को टेक्स्ट में बदलने के लिए, आप अपने टेलीग्राम पर @transcribeme_bot पर जा सकते हैं। यहां, आपको ऑडियो नोट का टेक्स्ट प्राप्त होगा।

क्यूआर कोड स्कैनिंग के साथ टेक्स्ट करने के लिए व्हाट्सएप ऑडियो नोट

अब तक 2 मिलियन से अधिक इंस्टॉलेशन वाला यह ऐप आपके ऑडियो नोट्स को टेक्स्ट में बदलने के लिए एआई तकनीक का उपयोग करता है।

सिक्योरिटी और प्राइवेसी

वेबसाइट का दावा है कि यह आपके ऑडियो मैसेजेस को सेव नहीं करेगा। यह अपने यूजर्स की सुरक्षा सुनिश्चित करता है और आपके मैसेज में किसी भी थर्ड पक्ष के ऐप्स को उजागर नहीं करेगा। इस सर्वियस का लाभ उठाने के लिए आपको अलग से ऐप इंस्टॉल करने की जरूरत नहीं है। आप इसके बॉट खाते का निःशुल्क उपयोग कर सकते हैं।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News