स्मार्टफोन की बात करे तो हर दिन कंपनी एक से बढ़कर एक फ़ोन लॉन्च कर रही है, लेकिन आज हम ऐसे फ़ोन की बात करने वाले है जो बहुत ही डिफरेंट और यूनिक है। आज हम हुवावे की बात करने वाले है, कंपनी ने एक दमदार स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन का नाम हुआवेई नोवा 5 आई प्रो स्मार्टफोन है। आपको बता दें कि यह स्मार्टफोन 4 रियर कैमरे के साथ में आता है। हम आपको बता देगी की यह फोन को चीन में लॉन्च किया गया है और इस फोन को भारत में कब तक लॉन्च किया जाएगा इसके बारे में कोई भी जानकारी नहीं है।


हुवावे का यह स्मार्टफोन 2 अगस्त से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इस फोन में कैमरे की बात करें तो यह स्मार्टफोन 48+8+2+2 मेगापिक्सल के स्क्वेयर शेप कैमरे के साथ में आता है और यह फोटोग्राफी के लिए बेहद ही शानदार स्मार्टफोन है। इसमें फुल 6.2 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ में आता है। इस स्मार्टफोन में 1047 पिक्सल रेजोल्यूशन भी मिलता है।

इस स्मार्टफोन में 2 वेरिएंट के साथ में पेश किया गया है। जिसे चीन में शुरुआती कीमत पर इसे ₹22,000 में की कीमत पर उपलब्ध कराया जा रहा है। इस फोन में सामने की तरफ एक कैमरा भी दिया गया है जो 32 मेगापिक्सल का पंच और डिस्प्ले वाला कैमरा है।

इस स्मार्टफोन में 6GB रैम और 8GB रैम के 2 वेरिएंट मिलते हैं जो 128GB और 256GB स्टोरेज के साथ में आते हैं| इस स्मार्टफोन में 4000 एमएएच की दमदार बैटरी का उपयोग भी किया गया है| चीन में इस स्मार्टफोन को ग्राहक पसंद भी कर रहे हैं|

Related News