सोशल मीडिया मैसेजिंग एप इंस्टाग्राम आज के समय में काफी लोकप्रिय हैं। युवाओं के साथ साथ लगभग हर क्षेत्र से जुड़े सेलेब्रिटियों में यह ख़ासा लोकप्रिय हैं। वर्तमान में इंस्टाग्राम यूज़र्स की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही हैं। देखा जा रहा कि इंस्टाग्राम समेत कई सोशल मीडिया ऐप्स और साइट्स ऐसे हैं, जिन पर लगे रहकर युवा पीढ़ी अपना समय खर्च कर रही हैं। यह उन बेहद मूलयवान समय होता हैं जो एक बार निकल जाएगा तो कभी वापस नहीं आएगा।

यदि आप सोशल मीडिया पर अपना समय ख़राब होने से बचाना चाहते हैं तो आपको कोई ऐसा उपाय ढूढ़ना होगा जिससे आप इन प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल भी कर पाओ और समय का भी सदुपयोग हो सके। ऐसे में आज हम आपको इंस्टाग्राम से पैसे कमाने का तरीका बता रहे हैं। इंस्टाग्राम के जरिये आप अपने फॉलोवर्स और फ्रेंडस को अपने साथ जोड़ सकते हैं। इंस्टाग्राम तस्वीरें और वीडियो शेयर करने के लिए ख़ासा लोकप्रिय है।

इंस्टाग्राम को बिज़नेस कार्ड बनाकर पैसा कमाया जा सकता हैं, इसके लिए आपको अपने बिज़नेस से इंस्टाग्राम अकाउंट को जोड़ना होगा। ऐसा करने के बाद आप अपने बिज़नेस से जुड़े विज्ञापनों को शेयर करे। इसके अलावा आप अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर हैशटैग लगाकर उसे अपनी ताकत बना सकते हैं। ध्यान रखें, हर पोस्ट में डिफरेंट हैशटैग का अधिक उपयोग करे। इससे सर्चिंग में आपकी पोस्ट सबसे ऊपर और सबसे ज्यादा बार दिखाई देगी।

इंस्टाग्राम स्टोरीज़ भी एक अहम फ़ीचर हैं, जिसकी मदद से इंस्टाग्राम पर अपना एक शॉर्ट वीडियो जारी किया जा सकता हैं। जो हर दिन (24 घंटे) में खुद ब खुद डिलीट हो जाएगा। इस फीचर के जरिये आपका रियल रूप लोगों तक आसानी से पहुंचाया जा सकता हैं। इसके अलावा आप इंस्टाग्राम को बिज़नेस से जोड़ने के लिए अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर किसी ख़ास थीम से जुड़ी तस्वीरें पोस्ट कर सकते हैं। जिसमें आपका बिज़नेस प्रॉफिट हो।

Related News