pc: tv9hindi

इंस्टाग्राम एक नया फीचर पेश करने के लिए तैयार है जो यूजर्स को अनजान यूजर्स को मैसेज भेजने में सहायता करेगा। यह फीचर "Message Requests" सेक्शन में "Suggested" टैब के रूप में दिखाई देगी।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) का उपयोग करते हुए, यह फीचर उन लोगों को सुझाव देगा जिनके साथ यूजर्स अपने फॉलोअर्स, लाइक किए गए पोस्ट और कमेंट्स के आधार पर जुड़ सकते हैं। यूजर्स इन सुझावों को देख सकते हैं और जो उन्हें दिलचस्प लगे उन्हें मैसेज भेज सकते हैं।

यह सुविधा क्यों उपयोगी है?

यह यूजर्स को समान रुचियों वाले लोगों से जुड़ने में मदद करता है।
यह नए फ्रेंड बनाने और किसी के नेटवर्क का विस्तार करने की सुविधा प्रदान करता है।
यह उन व्यक्तियों से जुड़ने में सहायता करता है जो प्रेरणा या जानकारी के स्रोत के रूप में काम कर सकते हैं।

pc: India Today

यह फीचर कब उपलब्ध होगा?

यह फीचर अभी डेवलपिंग फेज में है, और इंस्टाग्राम इसे शुरुआत में चुनिंदा यूजर्स के लिए शुरू करने की योजना बना रहा है। बाद में, इसे ओवर-द-एयर (OTA) अपडेट के माध्यम से एंड्रॉइड और iOS दोनों यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा। इंस्टाग्राम ने अभी तक इस फीचर की आधिकारिक लॉन्च तारीख की घोषणा नहीं की है।

pc: Business Insider

यह फीचर सुरक्षित है?

इंस्टाग्राम का कहना है कि ये फीचर सेफ है। यह उन लोगों को सुझाव देने के लिए एआई का उपयोग करता है जिनके साथ यूजर्स जुड़ना चाहते हैं। यूजर्स के पास उन लोगों को मैसेज भेजने से इनकार करने का विकल्प होता है जो उनकी रुचियों से मेल नहीं खाते हैं। इस फीचर से इंस्टाग्राम को एक सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म के रूप में मजबूत करने, नए यूजर्स को आकर्षित करने और मौजूदा यूजर्स को बनाए रखने की उम्मीद है। साथ ही यूजर्स को इंस्टाग्राम के Message Requests फीचर से एक अलग एक्सपीरियंस मिलेगा जो अभी तक किसी दूसरे सोशल मीडिया ऐप पर मौजूद नहीं है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​

Related News