Apple WWDC इवेंट 2024: Apple टेक्नोलॉजी प्रेमियों के लिए बड़ी खबर, Apple का WWDC इवेंट कल यानी 10 जून को आयोजित किया जाएगा, जो 14 जून तक चलेगा।

Apple WWDC इवेंट 2024: Apple टेक्नोलॉजी प्रेमियों के लिए बड़ी खबर, Apple का WWDC इवेंट कल यानी 10 जून को आयोजित किया जाएगा, जो 14 जून तक चलेगा। पिछले 3 सालों की बात करें तो यह कार्यक्रम ऑनलाइन आयोजित किया जा रहा था, जिसके बाद इस साल इसे ग्राउंड पर आयोजित किया जाएगा लेकिन इसका प्रसारण ऑनलाइन ही किया जाएगा। Apple की घोषणा के अनुसार, WWDC 2024 10 जून को 10:30 PM IST पर शुरू होगा। आइए जानें इस इवेंट में क्या खास होने वाला है.

पासवर्ड ऐप

Apple WWDC 2024 इवेंट में कई विशेष अपडेट का खुलासा करेगा। Apple iPhone और MacBook के लिए पासवर्ड मैनेजर ऐप पर काम कर रहा है। एप्पल के पासवर्ड मैनेजर ऐप को 'पासवर्ड' कहा जाएगा। इस ऐप के आने के बाद यूजर्स के कई काम आसान हो जाएंगे। ऐप किसी भी वेबसाइट या सॉफ़्टवेयर में लॉगिन प्रक्रिया को सरल बना देगा। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस ऐप के बारे में कोई जानकारी जारी नहीं की है, लेकिन ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने अपनी रिपोर्ट में इस ऐप का जिक्र किया है।

iOS 18 और AI फीचर्स

Apple लंबे समय से जेनरेटिव AI पर काम कर रहा है। इस इवेंट में कंपनी iOS 18, iPadOS 18, watchOS के लिए अपडेट और लेटेस्ट एडिशन पेश कर सकती है। इसके अलावा ऐप्पल डेवलपर्स और उनके ऐप्स और गेम्स को बेहतर बनाने के लिए नए टूल, फ्रेमवर्क और फीचर्स पेश करेगा। इस बार बड़ी बात ये है कि Apple AI को लेकर क्या बड़ा ऐलान करेगा.

Apple इन दिनों आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के क्षेत्र में काम करने वाली कंपनी OpenAI के साथ मिलकर काम कर रही है और 10 जून को एक इवेंट में कई AI फीचर्स की घोषणा कर सकती है। जानकारी के मुताबिक iOS 18 में सबसे खास AI फीचर्स देखने को मिल सकते हैं.

एआई-पावर्ड ट्रांसक्रिप्शन

आईओएस 18 के साथ, एआई-पावर्ड ट्रांसक्रिप्शन वॉयस मेमो ऐप में पाया जा सकता है, जिससे कंटेंट रिकॉर्ड करना आसान हो जाएगा। इमोजी के लिए एक नया AI टूल भी होगा, जिसके इस्तेमाल से यूजर्स iPhone पर अपनी पसंद का कोई भी इमोजी जेनरेट कर सकेंगे। पिछले कुछ सालों की तरह इस साल भी Apple इवेंट में सॉफ्टवेयर से जुड़ी कुछ बड़ी घोषणाएं हो सकती हैं। इसके अलावा iOS 18 के लिए कई अपडेट देखने को मिल सकते हैं.

Related News