pc: abplive

WhatsApp यूजर्स को एक अहम अपडेट मिला है। व्हाट्सएप यूजर्स अब अपने चैट बॉक्स में तीन चैट को पिन कर सकते हैं। गौरतलब है कि व्हाट्सएप ने कुछ महीने पहले इस विशेष सुविधा को शुरू किया था, जिससे यूजर्स अपनी पसंदीदा चैट को अपनी व्हाट्सएप चैट लिस्ट में सबसे ऊपर पिन कर सकते हैं। हालाँकि, उस समय कंपनी केवल एक चैट को पिन करने का विकल्प प्रदान करती थी, लेकिन अब कंपनी ने इस सुविधा का विस्तार किया है।

व्हाट्सएप का नया फीचर
अब व्हाट्सएप यूजर्स अपनी प्रोफाइल में एक नहीं बल्कि तीन चैट को सबसे ऊपर रखकर पिन कर सकते हैं। यूजर्स इन तीन स्लॉट में पर्सनल और ग्रुप चैट को पिन कर सकते हैं, लेकिन वे अधिकतम तीन चैट को ही पिन कर सकते हैं।

pc: abplive

व्हाट्सएप की पेरेंट कंपनी मेटा के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने इस खास फीचर की घोषणा की है। मार्क जुकरबर्ग ने अपने आधिकारिक चैनल के माध्यम से घोषणा की कि व्हाट्सएप यूजर्स अब अधिकतम तीन चैट बॉक्स पिन कर पाएंगे। इसकी घोषणा ट्विटर पर व्हाट्सएप के आधिकारिक अकाउंट के जरिए भी की गई।

3 चैट पिन करें
इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने सबसे महत्वपूर्ण व्हाट्सएप चैट बॉक्स को अपनी प्रोफाइल के टॉप पर रख सकते हैं। कई बार किसी यूजर या ग्रुप का चैट बॉक्स डाउन हो जाता है और कई मौकों पर यूजर उन चैट तक जल्दी नहीं पहुंच पाते। अब यूजर्स ने इस समस्या का समाधान ढूंढ लिया है। अब वे तीन चैट को पिन कर सकते हैं, चाहे वे व्यक्तिगत चैट हों या ग्रुप चैट।

व्हाट्सएप ने इस सुविधा को एंड्रॉइड और आईओएस दोनों डिवाइसों के लिए सक्षम किया है। हालाँकि, हमने इस सुविधा का उपयोग Microsoft Windows पर भी किया, और हम सिर्फ एक नहीं बल्कि तीन चैट बॉक्स को पिन करने में सक्षम थे। इसका मतलब है कि व्हाट्सएप का फीचर सिर्फ ऐप में ही नहीं बल्कि वेब वर्जन में भी काम कर रहा है।

Related News