Apple iPhone 13 में उपभोक्ताओं की दिलचस्पी कम नहीं हुई है, और इसके उत्तराधिकारी, iPhone 14 के बारे में एक अफवाह रिपोर्ट ने पहले ही ऑनलाइन हलचल पैदा कर दी है। मीडिया में दावों के मुताबिक, ऐप्पल ने 13 मिनी आईफोन, 13 आईफोन, 13 प्रो आईफोन और 13 प्रो मैक्स आईफोन समेत 13 नए आईफोन मॉडल जारी किए हैं। माना जा रहा है कि iPhone 14 ने भी इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है. न केवल सुविधाओं के बारे में जानकारी जारी की गई है, बल्कि मॉडल के नाम भी जारी किए गए हैं। तो, देखते हैं कि इस अगली iPhone श्रृंखला की संभावित विशेषताओं का क्या होता है।

अगले वर्ष के लिए 14-श्रृंखला के iPhone के विनिर्देशों के बारे में पहले से ही बहुत सी अटकलें हैं। अगले साल, Apple द्वारा मैक्स के स्थान पर 'मिनी' iPhone जारी करने की उम्मीद है, जिससे iPhone 14 एंट्री-लेवल iPhone बन जाएगा। जबकि iPhone 14 श्रृंखला 4 iPhone मॉडल का नाम बरकरार रखेगी, वे एक नया नामकरण परंपरा सीखेंगे। आईफोन 14, आईफोन 14प्रो, आईफोन 14मैक्स और आईफोन 14प्रो मैक्स के आईफोन सीरीज का हिस्सा होने का अनुमान है।



कार्यक्षमता के संदर्भ में, 14 iPhone मॉडल में एक पंच-होल डिस्प्ले शामिल होने की उम्मीद है, प्रो-लेवल iPhone विश्लेषकों के अनुसार। जब फ्रंट कैमरे की बात आती है तो ऐप्पल द्वारा अपने डिस्प्ले फ़ंक्शन का उपयोग करके फेस आईडी कारकों को छुपाया जा सकता है। इसके अलावा, iPhone 14 और iPhone 14 Pro में ग्लास बैक के साथ स्टेनलेस स्टील चेसिस हो सकता है।

इस दिन जारी हो सकती है iPhone 14 सीरीज: Apple के नए iPhone आमतौर पर सितंबर के पहले कुछ हफ्तों में जारी किए जाते हैं। Apple ने 14 सितंबर को परंपरा को ध्यान में रखते हुए iPhone 13 सीरीज का अनावरण किया। IPhone 13 सीरीज़ को 24 सितंबर को दुनिया भर के बाजारों में बेचने की मंजूरी दी गई थी। भविष्य के वर्ष में, iPhone निर्माता को इस परंपरा को बनाए रखने और iPhone 14 श्रृंखला को एक विशेष दिन पर लॉन्च करने की उम्मीद है। दूसरी ओर, तारीखों का खुलासा होना बाकी है।

Related News