अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के दौरान भारत में Apple Mac mini M1 की कीमत में 7,000 रुपये की गिरावट आई है। M1 Apple डेस्कटॉप को पिछले साल भारत में MacBook Pro और MacBook Air के साथ लॉन्च किया गया था। Mac mini M1 भारत में दो स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन में आता है।

Apple Mac mini M1 की भारत में कीमत

8GB + 256GB वैरिएंट के लिए भारत में Apple Mac मिनी M1 की कीमत 64,900 रुपये है। हालांकि अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के दौरान ग्राहक डेस्कटॉप को 57,990 रुपये में खरीद सकते हैं। उच्च 512GB स्टोरेज विकल्प पर भी छूट है। यह 84,900 रुपये के लॉन्च मूल्य से नीचे 75,990 रुपये में उपलब्ध है।

Apple के लेटेस्ट मैक मिनी M1 में पिछली जनरेशन की तुलना में 3x फ़ास्ट डिस्प्ले के साथ 8-कोर CPU है। एक 8-कोर जीपीयू भी है जो ग्राफिक्स के परफॉर्मेंस को 6 गुना तक बढ़ाता है, जिससे मैक मिनी को जटिल 3 डी रेंडरिंग जैसे परफॉर्मेंस इंटेंसिव टास्कस को आसानी से संभालने की अनुमति मिलती है। कंपनी ने दावा किया कि मैक मिनी पर मशीन लर्निंग (एमएल) पिछली जनरेशन की तुलना में 15 गुना फास्ट है।

इसके अलावा, मैक मिनी कई पोर्ट के साथ भी आता है। इनमें दो यूएसबी टाइप-सी थंडरबोल्ट 4 पोर्ट, दो यूएसबी टाइप-ए पोर्ट, एक एचडीएमआई पोर्ट, एक इथरनेट पोर्ट और एक 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं। यह फुल 6K रिज़ॉल्यूशन में Apple के प्रो डिस्प्ले XDR सहित अधिकतम दो डिस्प्ले के लिए सपोर्ट पेश करता है। अन्य मैक मिनी फीचर्स की बात करें तो इसमें फ़ास्ट वायरलेस डिस्प्ले के लिए वाई-फाई 6 और बेस्ट सिक्योरिटी के लिए एम1 में सिक्योर एन्क्लेव शामिल हैं।

Related News