अमेरिकी टेक दिग्गज Apple ने चार iPhone 12 सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। कंपनी के iPhone 12, iPhone 12 Mini, iPhone 12 Pro, iPhone 12 Pro Max की प्री-बुकिंग भारत में शुरू हो गई है। इस बार iPhone 12 पर 63,000 रुपये तक का एक्सचेंज ऑफर मिल रहा है। कंपनी इसे पुराने iPhone या Android स्मार्टफोन के साथ बदल रही है। Apple कंपनी द्वारा एक सूची साझा की गई है, जो नए आईफ़ोन और एंड्रॉइड स्मार्टफ़ोन के बदले नए फोन पर कितनी छूट दे सकती है, इस बारे में जानकारी देती है।


इस ट्रेड-इन ऑफ़र का लाभ चयनित आधिकारिक ऐप्पल स्टोर से आएगा। खास बात यह है कि यूजर्स को एंड्रायड स्मार्टफोन के बदले बड़ी छूट मिल सकती है। सैमसंग और वनप्लस स्मार्टफोन्स के बदले 11,000 रुपये से लेकर 36,000 रुपये तक के व्यापारी मूल्य प्राप्त कर सकते हैं। Apple ने iPhone 12 को ब्लू, रेड, ब्लैक, व्हाइट और ग्रीन कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया है। IPhone 12 में सुपर रेटिना XDR डिस्प्ले है। Apple का दावा है कि यह अब तक की सबसे टिकाऊ और बेहतरीन स्क्रीन है। IPhone 12 में डुअल कैमरा है। IPhone 12 में एक सिरेमिक शील्ड है जो इसे मजबूत बनाता है।


IPhone 12 12MP अल्ट्रा वाइड कैमरा और 12MP वाइड एंगल लेंस से लैस है। IPhone 12 का कैमरा कम रोशनी में भी अच्छी तस्वीरें क्लिक करने में सक्षम होगा। कंपनी ने नाइट मोड में भी सुधार किया है। IPhone 12 की शुरुआती कीमत 79,900 रुपये है। Apple ने iPhone 12 मिनी भी लॉन्च किया है। IPhone मिनी को 5.4 और 6.1 इंच स्क्रीन साइज वेरिएंट के साथ बाजार में उतारा गया है। Apple दुनिया का सबसे पतला, सबसे छोटा और सबसे तेज 5G स्मार्टफोन होने का दावा करता है। इसमें iPhone 12 जैसा ही प्रोसेसर होगा और सभी फीचर्स समान होंगे।

Related News