लोकप्रिय ईमेल सेवा जीमेल को एक बार फिर से डिजाइन और बदला जा रहा है। गूगल ने जीमेल के यूजर इंटरफेस में बदलाव करने का ऐलान किया है। मतलब gmail सर्विस को भी नया स्वरूप देने जा रहा है. Google Gmail में कई नई सेवाएं भी जोड़ने जा रहा है। ऐसे में यूजर को जीमेल विंडो में गूगल चैट, गूगल मीट और गूगल स्पेस जैसी सेवाओं का मजा मिलेगा। गूगल की बाकी सर्विस भी जीमेल से ही इस्तेमाल की जाएगी। जिसके लिए अलग से ऐप खोलने की जरूरत नहीं होगी।

8 फरवरी से जीमेल में दिखेगा बदलाव: गूगल वर्कप्लेस ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है कि वर्कस्पेस यूजर्स 8 फरवरी से जीमेल के नए इंटीग्रेटेड व्यू को टेस्ट कर सकते हैं। नए लेआउट में यूजर्स को चार बटन वाला विकल्प भी दिया जाने वाला है। जिसे यूजर्स जीमेल से मेल, चैट, स्पेस और गूगल मीट में शिफ्ट कर सकते हैं। जीमेल, चैट और मीट के लिए सिंगल कंबाइंड लेआउट भी दिया जाने वाला है। Google 2022 की दूसरी तिमाही तक जीमेल में इंटीग्रेटेड व्यू फीचर को रोल आउट करने जा रहा है। ऐसे में जीमेल यूजर्स को इस साल जून से पहले जीमेल का नया यूजर इंटरफेस मिलने वाला है।

अगर उपयोगकर्ता नए लेआउट में अपडेट करते हैं, तो वे मौजूदा मेल और लेबल विकल्पों की समान सूची भी देख सकते हैं। वर्कस्पेस टूल में बदलाव की घोषणा पहली बार सितंबर 2021 में की गई थी। उपयोगकर्ता Google मीट लिंक के बिना अन्य जीमेल उपयोगकर्ताओं के साथ आमने-सामने कॉल कर सकते हैं। अपडेट किया गया Google वर्कस्पेस बिजनेस बिजनेस स्टार्टर्स, बिजनेस स्टैंडर्ड, बिजनेस प्लस, एंटरप्राइज एसेंशियल, एंटरप्राइज स्टैंडर्ड, एंटरप्राइज प्लस, एजुकेशन फंडामेंटल, एजुकेशन प्लस, फ्रंटलाइन और गैर-लाभकारी संस्थाओं के साथ-साथ जी सूट बेसिक के लिए उपलब्ध होगा। और व्यापार ग्राहक।

Related News