अभी आपको ब्रॉडबैंड, लैंडलाइन फोन और डीटीएच कनेक्शन के लिए अलग-अलग बिल चुकाने का टेंशन जिओ के मालिक मुकेश अंबानी ने खत्म कर दिया है। सभी का अलग-अलग भुगतान करना , ज्यादा पैसे भी जाते हैं। लेकिन ये तीनों ही सर्विस अब एक ही कनेक्शन में मिलेंगी। इन सभी के लिए आपको हर महीने महज 600 रुपये का भुगतान करना होगा। मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज की दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो GigaFiber कनेक्शन के अंतर्गत 600 रुपये में ये सारी सेवाएं लेकर आ रही है। इतना ही नहीं अतिरिक्त सुविधाओं सहित 1000 रुपये के होम नेटवर्क में GigaFiber के कनेक्शन के तहत अधिकतम 40 डिवाइस को कनेक्ट कर सकते हैं। यूजर्स को एक बार में 4500 रुपये जमा करना होगा। कस्टमर को 100 (mbps) पर 100 (GB) डेटा उपलब्ध होगा। अगले तीन महीनों में टेलीफोन और टेलीविजन सेवाओं को जोड़ा जाएगा, और तीनों सेवाएं लगभग एक साल तक मुफ्त रहेंगी। साथ ही लैंडलाइन पर अनलिमिटेड कॉलिंग सुविधा होगी ।

"इन सभी सेवाओं को एक ऑप्टिकल नेटवर्क टर्मिनल बॉक्स राउटर के माध्यम से संचालित किया जाएगा, जो मोबाइल फोन, स्मार्ट टीवी, लैपटॉप, टैबलेट और स्मार्ट उपकरणों को कनेक्ट कर सकता है।

ट्रिपल कॉम्बो पैक के तहत लैंडलाइन और 100 mbps ब्रॉडबैंड के साथ 600 चैनलों की पेशकश होगी। इसके लिए आपको 600 रुपये हर महीने देने होंगे। आपको बता दें Jio GigaFiber भी CCTV निगरानी फुटेज और क्लाउड पर अन्य डेटा संग्रहीत करने में सक्षम होगा।

इसे पूरे भारत के 1,100 शहरों में एक साथ पेश किया जाएगा। यह सेवा अब 1,600 शहरों में शुरू की जा रही है।

Related News