दिल्ली के निजामुद्दीन में स्थित तबलीगी जमात के मरकज में कई लोग कोरोनापॉजिटव पाए गए हैं और उसके बाद से इनका मौलाना मोहम्मद साद फरार है और उसका कोई अता पता नहीं है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

ये देश के कोने कोने में फ़ैल गए हैं और इनकी पहचान कर पुलिस इन पर एक्शन ले रही है। गाजियाबाद के एक अस्पताल में भी जमात में शामिल कुछ लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था लेकिन अभी भी ये ओछी हरकते कर रहे हैं।


एमएमजी अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने घंटाघर कोतवाली में पत्र लिख कर इनकी शिकायत की है। ये तबलीगी बिना कपड़ों के वार्ड में इधर उधर घूम रहे हैं।

ये हरकते कर रहे जमाती

तथाकथित लोगों द्वारा रोके जाने के बाद भी ये लोग बाज नहीं आ रहे हैं। ये नर्सों को देख गंदे इशारे कर रहे हैं। गंदे गाने सुन रहे हैं और बिना पैंट के वार्ड में घूम रहे हैं। उकोतवाली गाजियाबाद में अपराध संख्या 288/20 आईपीसी की धारा 354, 294, 509, 269, 270 और 271 के अंतर्गत पंजीकृत किया गया है।

अमित शाह ने लिया ये फैसला

तबलीगी गतिविधियों में शामिल पाए गए 960 विदेशी नागरिकों को गृह मंत्रालय ने ब्लैक लिस्ट कर दिया है। इन सब के वीजा को भी रद्द कर दिया गया है। गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस और अन्य संबंधित राज्यों के पुलिस महानिदेशकों को विदेशी अधिनियम, 1946 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के प्रावधानों का उल्लंघन करने के लिए 960 विदेशियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाही करने के आदेश दिए हैं।

Related News