Amazon ने आखिरकार भारत में दो नए स्मार्ट डिवाइस पेश कर दिए हैं- नया Echo Show 10 और Echo Show 5। नया स्मार्ट डिस्प्ले और स्पीकर Amazon द्वारा भारत में लॉन्च किया गया अब तक का सबसे महंगा डिवाइस है। कंपनी इको शो 10 को अब तक का सबसे उन्नत इको कहती है। यह प्रभावशाली 10.1-इंच एचडी डिस्प्ले, 13-मेगापिक्सल फ्रंट-फेसिंग कैमरा, प्रीमियम साउंड के साथ आता है। यह डिवाइस एक इंटेलिजेंट मोशन फीचर के साथ आता है जो डिस्प्ले को यूजर के सामने ले जाता है।

अमेज़न इको शो 10, इको शो 5: कीमत और उपलब्धता

नया अमेज़न इको शो 10 भारत में 24,999 रुपये में लॉन्च किया गया है। डिवाइस की कीमत भारत में यूएस की तुलना में अधिक है, जहां यह $250 (लगभग 18,600 रुपये) में बिकता है। इको शो 10 सिंगल ब्लैक कलर में उपलब्ध होगा।

अमेज़न इको शो 5 की कीमत 8,999 रुपये है, लेकिन यह 6,999 रुपये की रियायती कीमत पर उपलब्ध होगा। स्मार्ट डिवाइस ब्लैक, व्हाइट और ब्लू सहित तीन कलर वेरिएंट में आता है। डिवाइस अमेज़न इंडिया की वेबसाइट पर खरीदने के लिए उपलब्ध हैं।

Amazon Echo Show 10, Echo Show 5: Specifications


अमेज़ॅन इको शो एक स्मार्ट डिस्प्ले है जो एक एकीकृत स्मार्ट स्पीकर के साथ आता है। कंपनी का कहना है कि नए Echo Show 10 को हर तरह से अपग्रेड किया गया है। डिवाइस में 1280x800-पिक्सेल के रिज़ॉल्यूशन के साथ 10.1-इंच की सुविधा है, एक अनुकूली एचडी डिस्प्ले जो स्मार्ट डिस्प्ले के साथ इंटरैक्ट करने पर घूमता है। यह इको शो 10 की प्रमुख विशेषताओं में से एक है। डिस्प्ले के साथ, इसके ड्यूल, फ्रंट-फायरिंग ट्वीटर और शक्तिशाली वूफर भी आपके प्लेस के साथ अनुकूल होते हैं। उपयोगकर्ता Amazon Prime Music, Spotify, JioSaavn, Gaana और Apple Music के गानों को स्ट्रीम कर सकते हैं।

स्मार्ट डिस्प्ले 13-मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे के साथ आता है जो उपयोगकर्ताओं को अपने दोस्तों, परिवार को वीडियो कॉल करने देता है। नया 13-मेगापिक्सेल, वाइड-एंगल कैमरा आपको फ्रेम के केंद्र में रखने के लिए पैन और ज़ूम करता है। डिवाइस एलेक्सा द्वारा संचालित है, जो उपयोगकर्ताओं को सभी दृश्य और ऑडियो-आधारित सुविधाओं तक पहुंचने देता है।

वहीं इको शो 5 में 5.5 इंच का डिस्प्ले है। यह एक उन्नत एचडी कैमरा के साथ आता है जो वीडियो कॉल के लिए आसान बनाता है। एक नई ड्रॉप-इन सुविधा है जो उपयोगकर्ताओं को अपने उपकरणों के बीच या अपने एलेक्सा कांटेक्ट के साथ क्विक बातचीत करने की अनुमति देता है।

Related News