Reliance Jio ने कुछ टाइम पहले बिना डेली डेटा लिमिट के साथ आने वाले प्रीपेड प्लान्स की घोषणा की थी, इसके बाद कुछ ऐसी ही घोषणा Bharti Airtel और फिर Vodafone Idea की ओर से भी की गई, तीनों टेलीकॉम कंपनियां यूजर्स को 30 दिन और 60 दिन वैलिडिटी वाले प्रीपेड प्लान्स ऑफर करती है।

Jio ने राउंड फिगर वैलिडिटी के साथ आने वाले प्लान्स को सबसे पहले लॉन्च किया था,इसने 15, 30, 60, 90 और 365 दिन की वैलिडिटी वाले प्लान्स को लॉन्च किया था, इसके बाद Bharti Airtel और फिर Vodafone Idea ने इस ट्रेंड में शामिल होते हुए 30 दिन और 60 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले प्लान को लॉन्च किया।


Jio के 30 दिन वैलिडिटी वाले प्लान की कीमत 247 रुपये है, जबकि Vodafone Idea के 30 दिन वैलिडिटी वाले प्लान की कीमत 267 रुपये है, दोनों इस प्लान में टोटल 25GB डेटा देते हैं. इसके अलावा अनलिमिटेड कॉल और डेली 100 SMS भी दिया जाता है।

Vi के प्लान के साथ Vi Movies & TV Classic का सब्सक्रिप्शन दिया जाता है, Jio के प्लान्स के साथ Jio ऐप्स के बेनिफिट्स यूजर्स को मिलते हैं, Airtel का प्लान बाकी के दोनों टेलीकॉम ऑपरेटर्स से थोड़ा महंगा जरूर है लेकिन इसमें 5GB एक्सट्रा डेटा भी दिया जाता है।

Related News