रिलायंस जियो ने इस हफ्ते की शुरुआत में गुरुवार से अन्य नेटवर्क पर किए गए आउटगोइंग कॉल पर छह पैसे प्रति मिनट चार्ज करने का कदम उठाया है। इसके बाद से सभी जगह तहलका मच गया है।

दमदार बैटरी के मामले में बेस्ट हैं ये 4 फोन, 2 दिन तक चलती है बैटरी

लेकिन इस से पहले वोडाफोन, एयरटेल और आईडिया कंपनियां जियो द्वारा सस्ते डेटा पैक ऑफर्स उपलब्ध करवाने के बाद काफी घाटे में चली गई थी जिस से ग्राहकों से हर महीने ARPU प्राप्त नहीं कर पा रही है। इसके चलते टेलीकॉम कंपनियों ने मासिक 35 रुपए का रिचार्ज अनिवार्य कर दिया था लेकिन आप चाहें तो इस रिचार्ज से मुक्ति पा सकते हैं। आज हम आपको इसी बारे में बताने जा रहे हैं।

पंच होल डिस्प्ले वाला सबसे सस्ता स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, कीमत है मात्र 9999 रुपए

इस तरह मिलेगा छुटकारा

अगर आप भी बार-बार ₹35 वाला रिचार्ज कराकर परेशान हो रहे हैं तो अब आपको ये प्लान अलग अलग नंबर्स पर करवाने की आवयश्कता नहीं है। क्योंकि टेलीकॉम कंपनी के नए नियम के अनुसार अब आप जियो में रिचार्ज कराकर दूसरे सिम की वैलिडिटी बढ़ा सकते हैं। यानी अगर आप जियो पर रिचार्ज करवाते हैं तो दूसरे नंबर की वैलिडिटी अपने आप बढ़ जाएगी।

अपनाएँ ये ट्रिक
इसके लिए आपको अपना पसंदीदा यूनिक नम्बर अपने जियो नम्बर से लिंक करना होगा। इस से आप यदि जियो का रिचार्ज करवाते हैं तो दूसरे नंबर की वैलिडिटी अपने आप ही बढ़ जाएगी।

Related News