टेलीकॉम कंपनियां Airtel, Jio, BSNL और Vi 250 रुपये से कम के प्रीपेड प्लान पेश करती हैं जो रोजाना 2GB तक डेटा देते हैं। ये प्लान उन यूजर्स के काम आते हैं जो शॉर्ट टर्म मंथली बेनिफिट्स की तलाश में हैं और अपनी प्लान्स को एक्टिव रखना चाहते हैं। जो यूजर्स कम कीमत वाले प्लान्स चाहते हैं वो इन प्लान्स में से एक चुन सकते हैं। कुछ कंपनियां अपने प्रीपेड प्लान के साथ नए ऑफर्स भी ला रही हैं। वीआई जहां कुछ प्लान के साथ अतिरिक्त डेटा दे रहा है वहीं जियो अपने कुछ प्लान के साथ कैशबैक दे रहा है। इन प्लान्स की कीमत 250 रुपये से कम है

सरकारी स्वामित्व वाली टेल्को बीएसएनएल 250 रुपये के तहत प्रीपेड प्लान्स की एक सीरीज पेश करती है। ये प्लान्स 97 रुपये से शुरू होती हैं और 247 रुपये तक जाती हैं। 97 रुपये के डेटा वाउचर में अनलिमिटेडत कॉल और 18 दिनों की वैलिडिटीऔर प्रति दिन 100 एसएमएस के साथ 2 जीबी दैनिक डेटा मिलता है। 118 रुपये और 187 रुपये की कीमत वाले प्लान क्रमशः 21 दिनों और 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ 0.5GB दैनिक डेटा 2GB दैनिक डेटा देते हैं। योजनाएँ मुफ्त PRBT के साथ प्रति दिन 100 एसएमएस भी देती हैं। बीएसएनएल के 249 रुपये के प्रीपेड प्लान में 30 दिनों के लिए 50GB डेटा है। इसके साथ ही 100 एसएमएस और EROS Now तक पहुंच भी मिलेगी। डेली डेटा लिमिट के बाद स्पीड घटकर 80 Kbps हो जाएगी।

एयरटेल Vs जियो Vs वीआई प्रीपेड प्लान 250 रुपये से कम कीमत में

एयरटेल का 149 रुपये का प्रीपेड प्लान: यह प्रीपेड प्लान 28 दिनों की वैलिडिटीके साथ 2GB डेटा देता है, जिसमें वास्तव में अनलिमिटेड कॉल और 300 एसएमएस हैं। इस प्लान के अतिरिक्त लाभों में एयरटेल एक्सस्ट्रीम सब्सक्रिप्शन, फ्री हेलोट्यून्स और विंक म्यूजिक शामिल हैं।

Airtel 219 रुपये का प्रीपेड प्लान: यह प्लान अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस के साथ प्रतिदिन 1GB डेटा देता है। इस प्लान के अतिरिक्त लाभों में एयरटेल एक्सस्ट्रीम सब्सक्रिप्शन और विंक म्यूजिक शामिल हैं।

एयरटेल 249 रुपये का प्रीपेड प्लान: यह प्लान अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रति दिन के साथ प्रतिदिन 1.5GB डेटा देता है। इस प्लान के अतिरिक्त लाभों में एयरटेल एक्सस्ट्रीम सदस्यता और मुफ्त ऑनलाइन कोर्सेस तक पहुंच के साथ विंक म्यूजिकऔर फास्टैग पर 150 रुपये का कैशबैक शामिल है।

Reliance Jio 149 रुपये और 299 रुपये के प्रीपेड प्लान: ये Jio के सबसे बुनियादी प्लान हैं जो अनलिमिटेड कॉल के साथ क्रमशः 1GB दैनिक डेटा और 1.5GB दैनिक डेटा प्रदान करते हैं। इस प्लान में जियो ऐप्स का एक्सेस भी मिलता है।

Reliance Jio 249 रुपये का प्रीपेड प्लान: इस प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी28 दिनों की है और इसमें प्रतिदिन 2GB डेटा, कुल 56GB डेटा मिलता है। यह प्लानJio से Jio नंबरों के लिए असीमित कॉल और गैर-Jio नंबरों के लिए, 1000 मिनट की FUP सीमा के साथ वॉयस कॉल भी लाती है। यह प्लान Jio ऐप्स के लिए कॉम्प्लिमेंट्री सब्सक्रिप्शन के साथ प्रति दिन 100 मुफ्त एसएमएस देता है।

Vi 149 रुपये का प्रीपेड प्लान: यह प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के लिए 2GB डेटा देता है और वीआई फिल्मों और टीवी तक पहुंच के साथ अनलिमिटेड कॉल ऑफर करता है। वीआई वेब ऐप से रिचार्ज करने पर प्लान 1GB अतिरिक्त वैलिडिटी देता है।

Vi 219 प्रीपेड प्लान: यह प्लान अनलिमिटेड टॉकटाइम के साथ 28 दिनों के लिए प्रतिदिन 1GB डेटा देता है। एमपीएल पर अपने पसंदीदा गेम खेलने के लिए 125 रुपये का कैश बोनस भी आपको मिल सकता है। Vi मूवी और टीवी एक्सेस के साथ Zomato से खाने के ऑर्डर पर रोजाना फ्लैट 75 रुपये छूट आपको मिलेगी। Vi वेब ऐप से रिचार्ज करने पर प्लान 2GB अतिरिक्त वैलिडिटी देता है।

Vi 249 रुपये का प्रीपेड प्लान: यह प्लान अनलिमिटेड टॉकटाइम के साथ 28 दिनों के लिए प्रतिदिन 1.5 जीबी डेटा देता है। एमपीएल पर अपने पसंदीदा गेम खेलने के लिए 125 रुपये का बोनस आप प्राप्त कर सकते हैं। Vi मूवी और टीवी एक्सेस के साथ Zomato से खाने के ऑर्डर पर रोजाना फ्लैट 75 रुपये छूट आपको मिलेगी।

Related News