टेलीकॉम कंपनियां Airtel, Jio, BSNL और Vi कई तरह के प्लान पेश करती हैं जो रोजाना 2GB डेटा देते हैं। ये 2GB डेली डेटा प्लान डेली कॉलिंग और SMS बेनिफिट्स के साथ भी आते हैं। अभी तक, टैरिफ वृद्धि ने प्रीपेड प्लान्स को प्रभावित नहीं किया है, लेकिन यह अनुमान लगाया जा रहा है कि प्रीपेड प्लान्स महंगे होने की उम्मीद है। इसलिए यूजर्स को अपने हिसाब से प्लान्स का चुनाव करना चाहिए। निम्नलिखित प्लान 28 दिनों, 56 दिनों और 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ 2GB डेली डेटा प्रदान करते हैं।

एयरटेल बनाम जियो बनाम वीआई प्रीपेड प्लान 2GB डेली डेटा और 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ

एयरटेल का 298 रुपये का प्रीपेड प्लान: यह प्लान अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रति दिन 100 एसएमएस के साथ प्रतिदिन 2GB डेटा देता है और 28 दिनों की वैलिडिटी के लिए आता है। इस प्लान के अतिरिक्त लाभों में एक एयरटेल एक्सस्ट्रीम मेम्बरशिप और मुफ्त ऑनलाइन कोर्सेस तक पहुंच के साथ विंक म्यूजिक और फास्टैग पर 150 रुपये का कैशबैक शामिल है। इसके अलावा, यह प्लान भारती एक्सा जीवन बीमा तक पहुंच प्रदान करती है। एयरटेल थैंक्स ऐप से रिचार्ज कराने वाले यूजर्स को इस प्रीपेड प्लान के लिए 50 रुपये की छूट और 2GB अतिरिक्त डेटा मिलता है। इस प्लान की कीमत यूजर्स के लिए 2GB अतिरिक्त डेटा के साथ 248 रुपये हो सकती है


Jio 249 रुपये का प्रीपेड प्लान: इस प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है और इसमें प्रतिदिन 2GB डेटा, कुल 56GB डेटा मिलता है। यह प्लान Jio से किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल पेश करती है। यह प्लान Jio ऐप्स के लिए कॉम्प्लिमेंट्री सब्सक्रिप्शन के साथ प्रति दिन 100 मुफ्त एसएमएस देता है।

वीआई 299 प्रीपेड प्लान: यह एक डबल डेटा प्रीपेड प्लान है जो वीकेंड रोलओवर डेटा लाभ के साथ आता है। इसका मतलब यह है कि यह प्लान वीकेंड रोलओवर डेटा लाभ के साथ 28 दिनों के लिए 2 प्लस 2, 4GB दैनिक डेटा प्रदान करता है। यह प्लान अनलिमिटेड टॉकटाइम के साथ 28 दिनों के लिए प्रतिदिन 4GB डेटा देता है। यूजर्स को एमपीएल पर अपने पसंदीदा गेम खेलने के लिए 125 रुपये का बोनस नकद भी मिलता है।

एयरटेल VS जियो VS वीआई VS बीएसएनएल प्रीपेड प्लान 2GB दैनिक डेटा और 56 दिनों की वैधता के साथ

वीआई 449 रुपये प्रीपेड प्लान: यह एक डबल डेटा प्रीपेड प्लान है और 56 दिनों के लिए 4 जीबी दैनिक डेटा प्रदान करता है। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस भी मिलते हैं। इस प्लान में binge all-night offer और वीकेंड रोलओवर डेटा लाभ भी है।

Jio 444 रुपये का प्रीपेड प्लान: Jio का यह रिचार्ज प्लान अनलिमिटेड कॉल के साथ 2GB दैनिक डेटा और Jio ऐप्स के लिए मैम्बरशिप के साथ प्रति दिन 100 SMS देता है।

एयरटेल 449 रुपये का प्रीपेड प्लान: एयरटेल का यह रिचार्ज प्लान वास्तव में असीमित कॉल और 56 दिनों की वैलिडिटी के साथ प्रति दिन 2GB डेटा प्रदान करता है। इस प्लान में रोजाना 100 एसएमएस भी मिलते हैं। यह प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन, एयरटेल एक्सस्ट्रीम और विंक म्यूजिक का भी सब्सक्रिप्शन देता है

बीएसएनएल 599 रुपये:- इस प्लान में प्रति दिन 5GB डेटा देता है। यह प्लान 250 मिनट कॉलिंग मिनट और प्रतिदिन 100 एसएमएस देता है। यह आगे मुफ्त पीआरबीटी देता है। हालांकि यह प्लान सीमित सर्किलों में उपलब्ध है और उपयोगकर्ताओं को इस पर विचार करने से पहले उपलब्धता की जांच करनी चाहिए।

बीएसएनएल 447 रुपये की कीमत वाला एक प्लान भी देता है जो 60 दिनों की वैधता के साथ आता है। यह हाई स्पीड पर 100GB डेटा देता है जिसके बाद स्पीड 80 Kbps तक कम हो जाती है। यह अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रतिदिन 100 एसएमएस भी देता है। यह आगे बीएसएनएल ट्यून्स और इरोज नाउ तक पहुंच के साथ आता है।

Related News