इंटरनेट डेस्क। क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट के लॉन्च के साथ यह कहा जा रहा था कि जल्दी ही इस चिपसेट के साथ क्रोमबुक लॉन्च किया जा सकता है। हालिया कोड सबमिशन के अनुसार, Cheza क्रोमबुक स्नैपड्रैगन 845 के साथ आने वाला दुनिया का पहला क्रोमबुक होगा। इन कोड्स का दावा है कि यह क्रोमबुक स्नैपड्रैगन 845 द्वारा संचालित होगा जो कि वर्तमान में सबसे शक्तिशाली क्वालकॉम प्रोसेसर है।

इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि यह एलटीई सपोर्ट के साथ एक अलग करने योग्य डिवाइस भी होगा।

यह डिवाइस हाल ही में एक ऑनलाइन वेबसाइट पर देखी गई थी और इसका दावा है कि यह क्रोमबुक 2560 x 1440 पिक्सल या WQHD रिज़ॉल्यूशन के साथ आएगा जिसका मतलब ये है कि इसमें एड्रेनो 630 जीपीयू भी शामिल है। इसके अलावा आप इस डिवाइस को कीबोर्ड से अलग भी कर सकते है।

यह क्रोमबुक eSIM सपोर्ट के साथ आएगा जिसकी मदद से यह LTE पर काम करने में सक्षम होगा। इस क्रोमबुक का यह फीचर सबसे ख़ास हो सकता है क्योंकि eSIM नैनो सिम की तुलना में काफी छोटी होती है और नेटवर्क को आसानी से बदल सकती है। अभी तक यह फीचर बहुत कम डिवाइस में शामिल है जिसमें गूगल पिक्सल 2, पिक्सल 2 एक्सएल और हूवेई वॉच 2 प्रो शामिल है। इस क्रोमबुक में आपको यूएसबी टाइप-सी, यूएसबी 3.0 और डिस्प्लेपोर्ट भी मिलेंगे।

इन फीचर्स के साथ Cheza क्रोमबुक माइक्रोसॉफ्ट के पीसी को कड़ी टक्कर देने वाला पहला क्रोमबुक हो सकता है जो कि क्वालकॉम प्रोसेसर द्वारा संचालित हैं। माइक्रोसॉफ्ट के विंडोज पीसी एक दिन की बैटरी लाइफ का दावा करता है और स्नैपड्रैगन 845 द्वारा संचालित Cheza क्रोमबुक भी यह फीचर शामिल कर सकता है। इन स्पेसिफिकेशन्स को ध्यान में रखते हुए इतना तो कहा जा सकता है कि यह एंट्री लेवल का डिवाइस नहीं होगा और काफी महंगा हो सकता है। यह 2 इन 1 क्रोमबुक इस साल के अंत तक लॉन्च हो सकता है।

Related News