भारत की प्रमुख दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनियों में से एक- एयरटेल ने चुपचाप अपने ग्राहकों के लिए दो नए प्रीपेड प्लान लॉन्च किए हैं। प्रीपेड प्लान 519 रुपये और 779 रुपये के प्लान हैं। कुछ दिन पहले, रिलायंस जियो ने अपने प्रीपेड, पोस्टपेड और फाइबर ग्राहकों के लिए कुछ किफायती प्लान लॉन्च किए थे।

519 रुपये का प्रीपेड प्लान
एयरटेल 519 रुपये का प्रीपेड प्लान पेश कर रहा है जो उन नियमित उपयोगकर्ताओं की आवश्यकता को पूरा करता है जो ब्राउज़िंग के साथ-साथ अन्य उद्देश्यों के लिए डेटा के साथ-साथ कॉलिंग की सुविधा चाहते हैं। इस प्लान में प्रतिदिन 1.5GB डेटा अनलिमिटेड कॉल, 60 दिनों की वैधता के साथ प्रति दिन 100 SMS मिलते हैं। असीमित कॉलिंग में भारत में किसी भी नेटवर्क पर स्थानीय कॉल, एसटीडी और रोमिंग कॉल शामिल हैं।

योजना के अतिरिक्त लाभों में अपोलो 24|7 सर्कल, फास्टैग पर 100 रुपये कैशबैक, फ्री हेलोट्यून्स की सदस्यता और मुफ्त विंक म्यूजिक शामिल हैं।

779 रुपये का प्रीपेड प्लान
779 एयरटेल प्रीपेड प्लान 90 दिनों की वैधता के साथ आता है। यूजर्स को देश में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल्स मिलती हैं। वैधता अवधि के दौरान उपयोगकर्ताओं को प्रति दिन 100 एसएमएस भी मिलते हैं। डेटा के मामले में यूजर्स को प्रतिदिन 1.5GB डेटा मिलता है।


योजना के अतिरिक्त लाभों में अपोलो 24|7 सर्कल, फास्टैग पर 100 रुपये कैशबैक, फ्री हेलोट्यून्स की सदस्यता और मुफ्त विंक म्यूजिक शामिल हैं।

नोट: उपयोगकर्ताओं को यह ध्यान रखना चाहिए कि 100 एसएमएस की सीमा के बाद, उनसे 1 रुपये स्थानीय या 1.5 रुपये प्रति एसएमएस एसटीडी का शुल्क लिया जाएगा। यूजर्स के 1.5GB डेटा की लिमिट खत्म होने के बाद डेटा स्पीड 64Kbps तक हो जाएगी।

Related News