व्हाट्सएप अपने यूज़र्स के लिए जल्द ही एक नया फीचर लेकर आने वाला हैं। इस नए फीचर की पुष्टि 'Swipe to Reply' के रूप में हुई हैं। व्हाट्सएप ने दावा किया हैं कि, वह अपने एंड्राइड एप यूज़र्स के लिए जल्दी ही Swipe to Reply फीचर दिए जाने पर काम कर रही हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे Swipe to Reply फीचर आईओएस में आईफोन व्हाट्सएप ऐप यूज़र्स के पहले से ही उपलब्ध हैं।

स्वाइप टू रिप्लाई फीचर आने के बाद इसकी मदद से एंड्राइड यूज़र्स किसी भी तस्वीर पर तेजी से रिप्लाई कर सकेंगे। इस प्रक्रिया में यूज़र्स को स्वाइप राइट जेस्चर की मदद मिलेगी। इस नए फीचर के आने के बाद यूज़र्स को रिप्लाई बटन के लिए मैसेज को दबाने और होल्ड करने की आवश्यकता नहीं होगी। इस फीचर के अलावा व्हाट्सएप एक और नए फीचर पर कार्य कर रही हैं, जिसका नाम 'डार्क मोड' हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सऐप एंड्रॉयड ऐप के लिए स्वाइप टू रिप्लाई फीचर पर काम कर रही हैं। इस फीचर को व्हाट्सएप ने 'गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम' में नए अपडेट को सबमिट कर दिया हैं। यह नया फीचर बीटा वर्जन 2.18.282 में उपलब्ध है। कुछ तकनीकी कारणों की वजह से नया फीचर एंड्राइड यूज़र्स के लिए उपलब्ध नहीं हैं। रिपोर्ट में दावा किया गया हैं कि यह नया फीचर जल्द ही व्हाट्सएप के एंड्राइड यूज़र्स के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा।

वही बात करें, व्हाट्सएप अपने डार्क मोड फीचर पर भी काम कर रहा हैं। इस फीचर की मदद से यूज़र्स को रात में या फिर कम रोशनी में व्हाट्सएप इस्तेमाल करने पर आँखों को होने वाले तनाव से मुक्ति मिलेगी। इसके साथ ही यह फीचर स्मार्टफोन की बैटरी बचाने में मदद करेगा। इस फीचर को जल्द ही आईओएस और एंड्राइड दोनों ही यूज़र्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

Related News