ट्सएप अब एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप पर चैट को अलग करने के लिए 'मीडिया विजिबिलिटी' के विकल्प को स्वचालित रूप से बंद कर रहा है, नए अपडेट के बाद, फोटो या वीडियो डाउनलोड करने के बाद गैलरी या कैमरा रोल में स्वचालित रूप से सहेजे नहीं जाएंगे। यह फीचर गायब होने वाले मैसेज के लिए होगा। अब यदि किसी ने आपको गायब होने वाले फीचर के साथ कोई संदेश या फोटो वीडियो भेजा है, तो आपको इसे स्वयं सहेजना होगा, तभी गैलरी में मीडिया फ़ाइल दिखाई देगी।

"व्हाट्सएप चैट्स को डिसएम्बल करने के लिए मीडिया विजिबिलिटी ऑप्शन को अपने आप बंद कर रहा है, जिसके बाद रिसीवर की मोबाइल गैलरी में तस्वीरें नहीं दिखाई देंगी। ऐसा करने से यह अस्वीकृत मैसेज फीचर का उपयोग करने के लिए इसे और अधिक सुरक्षित और निजी बना देगा। ।"

एंड्रॉइड के कुछ संस्करणों पर, कुछ लोगों के पास पहले से ही मीडिया को मैन्युअल रूप से सहेजने का विकल्प होता है। व्हाट्सएप आईओएस के लिए भी यह बदलाव कर रहा है। इसके तहत iPhone पर चैट गायब होने पर सेव टू कैमरा रोल का ऑप्शन नहीं दिखेगा। नए अपडेट में Whatsapp ने ड्राइंग टूल्स जारी किए हैं। Android पर भी आ गया है। यदि आपने प्ले स्टोर से एक नया संस्करण स्थापित किया है, तो आप ड्राइंग टूल का उपयोग कर सकते हैं।

Related News