नई TVS Radeon को आज भारत में लॉन्च कर दिया गया है। 2022 TVS Radeon को अपने पूर्ववर्ती की तुलना में कुछ अपग्रेड मिलते हैं और इसकी कीमत 59,925 रुपये (दिल्ली में एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। नई TVS Radeon को सेगमेंट में सबसे पहले कुछ फीचर्स मिलते हैं। भारतीय बाजार में TVS Radeon भारत में Splendor Plus की प्रतिद्वंदी है।

TVS Radeon में 109.7cc का इंजन मिलता है जो 7000 rpm पर 8.4 PS की पीक पावर पैदा करता है। वहीं, बाइक पर 5000 आरपीएम पर 8.7 एनएम का टॉर्क दिया जाता है। बाइक का फ्यूल टैंक 10 लीटर का है और 65 kmpl से ज्यादा का माइलेज देता है।

TVS Radeon को चार वेरिएंट में पेश किया गया है और टॉप वेरिएंट 71,966 रुपये (दिल्ली में एक्स-शोरूम) तक जाता है। मोटरसाइकिल के एडिशन बेस एडिशन, डुअल-टोन ड्रम, आईएसजी और आईएसएस सिस्टम के साथ डुअल-टोन एडिशन और डुअल-टोन डिस्क एडिशन हैं।



Radeon में ढेर सारे फ़ीचर्स हैं जो इसे इसके प्राइस सेगमेंट में खास बनाते हैं. मोटरसाइकिल को रीयल-टाइम माइलेज इंडिकेटर (RTMI) के साथ एक मल्टी-कलर रिवर्स LCD क्लस्टर मिलता है। बाइक के डिजिटल क्लस्टर पर दी जाने वाली अन्य विशेषताओं में एक घड़ी, सर्विस इंडिकेटर, लो बैटरी इंडिकेटर, टॉप स्पीड आदि शामिल हैं। बाइक पर दी जाने वाली एक अन्य महत्वपूर्ण विशेषता मिरर के साथ-साथ हेडलैंप पर क्रोम फिनिश है।

मोटरसाइकिल पर पेश किया गया ISG और ISS सिस्टम भारी ट्रैफिक स्थितियों के दौरान ईंधन बचाने में मदद करता है। उन स्थितियों के दौरान, इंजन ऑटोमैटिकली बंद हो जाता है और ईंधन बचाने में मदद करता है।

हाल ही में भारतीय दोपहिया निर्माता ने भारत में अपने कुछ लोकप्रिय मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। उत्पादन के लिए कच्चे माल की बढ़ती लागत के परिणामस्वरूप कीमतों में वृद्धि जून (इस महीने) से लागू की गई है। टीवीएस ने अपाचे और रेडर की कीमतों में बढ़ोतरी की है। कीमतों में बढ़ोतरी में टीवीएस अपाचे (आरटीआर 160 2वी, आरटीआर 1604वी, 180, 200 4वी, 310) के सभी मॉडल शामिल हैं।

Related News