pc: India TV Hindi

WhatsApp अपने ऐप को बेहतर बनाने के लिए लगातार कई खास फीचर्स जोड़ता रहता है। व्हाट्सएप अपने यूजर्स की जरूरतों को समझता है और उसके मुताबिक अपने फीचर्स में बदलाव करता है या नए फीचर्स जोड़ता है। शायद यही कारण है कि व्हाट्सएप वैश्विक स्तर पर सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है। एक बार फिर व्हाट्सएप ने अपने ऐप में एक अहम फीचर रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

नया व्हाट्सएप फीचर:

कई व्हाट्सएप यूजर्स शेयर करने से पहले भेजे जाने वाले फोटो या वीडियो की क्वालिटी को कंट्रोल करना चाहते हैं। यूजर्स अक्सर फोटो या वीडियो भेजने से पहले उनकी क्वालिटी एडजस्ट करना चाहते हैं, लेकिन वे ऐसा नहीं कर पाते। कई बार हाई-क्वालिटी फोटो और वीडियो भेजने से यूजर्स के फोन का स्टोरेज बेवजह भर जाता है। इसके विपरीत, कभी-कभी यूजर्स को किसी फोटो या वीडियो को हाई क्वालिटी में देखने की आवश्यकता होती है, लेकिन उन्हें इमेज या वीडियो की क्वालिटी को एडजस्ट करने के लिए थर्ड पार्टी प्लेटफार्मों का उपयोग करना पड़ता है।

pc:Moneycontrol Hindi

व्हाट्सएप अब अपने यूजर्स की इसी चिंता को दूर करने का लक्ष्य लेकर चल रहा है। व्हाट्सएप ने अपने एंड्रॉइड वर्जन के यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोल आउट करना शुरू कर दिया है। इस सुविधा को मीडिया अपलोड क्वालिटी कहा जाता है। कंपनी ने इसे एंड्रॉइड यूजर्स के लिए Google Play Store पर उपलब्ध करा दिया है। इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए आपको अपने फोन पर व्हाट्सएप अपडेट करना होगा।

pc: abvlive

मीडिया क्वालिटी के लिए दो ऑप्शन:
हालाँकि, अगर आपको अपने फोन पर व्हाट्सएप अपडेट करने के बाद तुरंत यह फीचर नहीं दिखता है, तो आपको कुछ दिनों तक इंतजार करना पड़ सकता है। इसके बाद जब आप दोबारा अपने फोन पर व्हाट्सएप अपडेट करेंगे तो आपको इस फीचर का आनंद लेना शुरू कर देना चाहिए।

इस स्क्रीनशॉट में, आप देख सकते हैं कि कैसे यूजर्स अब व्हाट्सएप के माध्यम से शेयर करने से पहले किसी फोटो या वीडियो की क्वालिटी को स्टैंडर्ड या एचडी में बदल सकते हैं। इसमें बताया गया है कि स्टैंडर्ड क्वालिटी में मीडिया जल्दी भेजा जाएगा और उसका साइज भी छोटा होगा। दूसरी ओर, हाई डेफिनिशन में, मीडिया धीरे-धीरे भेजा जाएगा और आकार में 6 गुना तक बड़ा हो सकता है।

Related News