आज के समय में स्मार्टफोन इतना जरुरी हो गया है कि इसके बिना कोई भी काम आसान नहीं, लेकिन अब इन डिवाइसेज की सुरक्षा यूजर्स के लिए एक चिंता का विषय बना हुआ है, क्योंकि हर दिन हैकर्स यूजर्स के डिवाइसेज को ट्रैक करने से लेकर डाटा चोरी करने तक का प्रयास करते हैं। लेकिन अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं, क्योकि आपके लिए हम कुछ चुनिंदा कोड्स बता रहें हैं, जिनकी मदद से आप पता कर सकेंगे कि आपका मोबाइल कहीं ट्रैक तो नहीं हो रहा है?


कोड *#62#
जब कोई आपको कॉल करता है, तो कई बार आपका नंबर नो सर्विस या नो आंसर बोलता है, तो ऐसे में आप इस कोड को फोन में डायल कर चेक कर सकते हैं कि किसी ने आपके नंबर को री डायरेक्ट तो नहीं कर दिया है।

कोड *#21#
अपने फोन में इस कोड को डायल करके आप आसानी से यह पता लगा सकते हैं कि किसी ने आपके मैसेज, कॉल या डाटा को कहीं दूसरी जगह डायवर्ट तो नहीं कर दिया है।

कोड ##002#
यह कोड स्मार्टफोन के लिए बेहद खास है, क्योंकि इसकी मदद से आप किसी भी फोन के सभी diverting या फॉरवर्डिंग को डी एक्टिव कर सकते हैं।

कोड *#*#4636#*#*
इस कोड की मदद से आप अपने फोन के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। जैसे कि जानना होगा फोन में कौन बैटरी है, वाईफाई कनेक्शन टेस्ट, फोन का मॉडल, रैम आदि।

Related News